IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के बीच इस दिग्गज ने कप्तान पर लगाया बड़ा इल्जाम, वर्ल्ड क्रिकेट में मची सनसनी
Advertisement
trendingNow11582384

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के बीच इस दिग्गज ने कप्तान पर लगाया बड़ा इल्जाम, वर्ल्ड क्रिकेट में मची सनसनी

Australia vs India 3rd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर एक दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज ने कप्तान पर बड़ा इल्जाम लगाया है. 

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज के बीच इस दिग्गज ने कप्तान पर लगाया बड़ा इल्जाम, वर्ल्ड क्रिकेट में मची सनसनी

Australia vs India 3rd Test Match: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अभी तक तो मैच खेले गए हैं, इन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया ने एकतरफा जीत दर्ज की है. दोनों टीमों के के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज मे ऑस्ट्रेलियाई टीम के खराब खेल की वजह कप्तान पैट कमिंस और सहायक कोच डेनियल विटोरी को ठहराया है. 

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर ज्योफ लॉसन (Geoff Lawson) ने भारत में टीम के लचर प्रदर्शन के लिए कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) की स्पिन पिचों के बारे में कम जानकारी और सहायक कोच डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) की अपर्याप्त सलाह को जिम्मेदार ठहराया है. भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्राफी के पहले दो टेस्ट तीन दिन के अंदर जीत लिए, जिसमें रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन गेंदबाजी जोड़ी ने सबसे अहम भूमिका अदा की.

पैट कमिंस की कप्तानी पर उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया ने नागपुर में पहला टेस्ट पारी और 132 रन से गंवा दिया था जबकि दिल्ली में दूसरे मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की. 1980 के दशक में टेस्ट और वनडे में ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक लॉसन ने कहा कि कमिंस ने शेफील्ड शील्ड क्रिकेट के इतने कम मैच खेले हैं जिससे कप्तान को टर्निंग पिच पर रणनीति बनाने का ज्यादा अनुभव नहीं है. लॉसन ने सेन रेडियो से कहा, 'कमिंस के पास स्पिन लेती पिचों पर कप्तानी का इतना कम अनुभव है क्योंकि आपके कप्तान ने शेफील्ड शील्ड में काफी कम मैच खेले हैं और वह निश्चित रूप से स्पिन लेती विकेटों पर नहीं खेलता.'

ज्योफ लॉसन ने कही ये बात

ज्योफ लॉसन (Geoff Lawson) ने कहा, 'तो वह सारी रचनात्मक और अनुकूल होने वाली चीजें कहां से सीखता है, इसके लिए वह काफी वीडियो देखता है और फैसले करता है.' बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखने के बाद भारत एक मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने की कोशिश करेगा ताकि वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में स्थान पक्का कर ले. लॉसन ने कहा कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पास भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज अक्षर पटेल और अश्विन के बीच साझेदारी को तोड़ने के लिए कोई रणनीति नहीं थी जिसके कारण मेजबानों ने दूसरे टेस्ट में मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल कर ले.

डेनियल विटोरी पर भी लगाया इल्जाम

लॉसन ने न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर और ऑस्ट्रेलिया मे मौजूदा सहायक कोच विटोरी पर भी सवाल उठाए कि उन्होंने टीम के स्पिनरों को कोई सलाह नहीं दी. उन्होंने कहा, 'डेनियल विटोरी दुनिया के महान बाएं हाथ के गेंदबाजों में शुमार है, उन्हें सलाह देनी चाहिए थी कि आपको कैसे गेंदबाजी करनी चाहिए और इस तरह की गेंदबाजी के खिलाफ हमें कैसे बल्लेबाजी करनी चाहिए.' उन्होंने कहा, 'लेकिन वह यह सब नहीं कर पाया क्योंकि जब मैंने ड्रेसिंग रूम के शॉट देखे तो मैंने सोचा कि इसमें विटोरी ने यहां क्या सलाह दी, वह धीमी गेंदबाजी का महान खिलाड़ी है, तो उन्हें सबसे ज्यादा सलाह देनी चाहिए थी.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news