Team India: संन्यास लेने को मजबूर टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी! BCCI ने अचानक निकाल दिया बाहर
Advertisement

Team India: संन्यास लेने को मजबूर टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी! BCCI ने अचानक निकाल दिया बाहर

IND vs AUS, 2023: BCCI ने अचानक टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का हुक्का-पानी बंद कर दिया है और उसे टीम इंडिया से निकाल बाहर किया है. आने वाले दिनों में अगर इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया तो गुमनामी में ही इस धुरंधर को इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करना पड़ जाएगा. 

Team India: संन्यास लेने को मजबूर टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी! BCCI ने अचानक निकाल दिया बाहर

IND vs AUS, ODI: BCCI ने अचानक टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का हुक्का-पानी बंद कर दिया है और उसे टीम इंडिया से निकाल बाहर किया है. आने वाले दिनों में अगर इस खिलाड़ी को दोबारा टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया तो गुमनामी में ही इस धुरंधर को इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करना पड़ जाएगा. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज में अचानक एक खिलाड़ी को इग्नोर कर दिया गया है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर अब खत्म माना जा रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.  

संन्यास लेने को मजबूर टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी

BCCI ने अचानक तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का टीम इंडिया से हुक्का-पानी बंद कर दिया है. जनवरी महीने में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज में भी हर्षल पटेल को सेलेक्टर्स ने कोई भाव नहीं देते हुए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया था और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया गया है. सेलेक्टर्स ने इस बात का संकेत दे दिया कि भारतीय टी20 और वनडे टीम में हर्षल पटेल मौके के हकदार नहीं हैं. हर्षल पटेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें इस तेज गेंदबाज ने महज 29 विकेट ही झटके हैं.

लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर

हर्षल पटेल की बेहद महंगी गेंदबाजी उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाने का प्रबल दावेदार नहीं बनाती है. 32 साल के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के हाथ से अब वक्त भी रेत की तरह धीरे-धीरे फिसल रहा है. अगर इस तेज गेंदबाज को टीम इंडिया में दोबारा मौका नहीं मिला तो उन्हें गुमनामी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करना पड़ जाएगा. टीम इंडिया के पास अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और शिवम मावी जैसे तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल है. 

टीम इंडिया में जगह डिजर्व नहीं करता

टीम इंडिया के लिए अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शिवम मावी और शार्दुल ठाकुर जैसे घातक तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में अब 32 साल के हर्षल पटेल को भविष्य में कोई मौका मिलता नजर नहीं आ रहा है. अगर हर्षल पटेल को एक से दो साल तक और मौका नहीं मिलता है, तो फिर उन्हें मजबूरी में संन्यास लेना पड़ सकता है. हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 6 विकेट्स ही झटके हैं. वहीं, हर्षल पटेल ने अपने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार 40 से ज्यादा रन लुटाए हैं. हर्षल पटेल अपनी इसी कमजोरी के कारण अब टीम इंडिया में जगह डिजर्व नहीं करते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई   

दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news