IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में झाड़ू लेकर पहुंच गए क्रिकेट फैंस, बेहद चौंकाने वाली है वजह
Advertisement
trendingNow11591916

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में झाड़ू लेकर पहुंच गए क्रिकेट फैंस, बेहद चौंकाने वाली है वजह

Indore Test, Day 1: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार 1 मार्च से इंदौर में शुरू हुआ. इस बीच क्रिकेट फैंस का एक ग्रुप अनूठे अंदाज में झाड़ू लेकर इंदौर के होलकर स्टेडियम पहुंच गया. इसकी वजह काफी हैरान करने वाली है.

indore test

India vs Australia, Indore Test Day 1: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही. इंदौर के होलकर स्टेडियम में मेजबान टीम की पहली पारी को ऑस्ट्रेलिया ने महज 109 रन पर समेट दिया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक 47 रन की बढ़त हासिल कर ली. हालांकि उसके 4 विकेट ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने झटक लिए. इस बीच इंदौर में भारतीय फैंस झाड़ू लेकर स्टेडियम पहुंच गए.

109 रन पर सिमटी भारतीय टीम

इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी ऑस्ट्रेलिया ने महज 33.2 ओवर में 109 रन के कुल स्कोर पर समेट दी. विराट कोहली 22 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. वहीं, लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने 5 विकेट झटके. हालांकि दिन का खेल समाप्त होने तक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मेहमान टीम के 4 विकेट झटक लिए. फिर भी ऑस्ट्रेलिया ने 47 रन की बढ़त हासिल कर ली. पहले दिन स्टंप्स के समय पीटर हैंड्सकॉम्ब 7 और कैमरन ग्रीन 6 रन बनाकर क्रीज पर थे.

झाड़ू लेकर पहुंचे फैंस

ऑस्ट्रेलियाई फैंस का एक ग्रुप अनूठे अंदाज में झाड़ू लेकर इंदौर के होलकर स्टेडियम पहुंचा. ग्रुप में शामिल लोगों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को संदेश दिया कि वे भारत के सबसे स्वच्छ शहर में खेले जा रहे इस अहम मुकाबले में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ ‘स्वीप’ शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट न गंवा दें. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को स्वीप शॉट नहीं खेलने की सलाह देने के लिए ये सब किया गया. ऑस्ट्रेलिया के फैंस ने झाड़ू के साथ तख्तियां भी थाम रखी थीं जिन पर झाड़ू के प्रतीक चिन्ह पर ‘क्रॉस’ का निशान था और इसके नीचे छपा था- नो स्वीपिंग.

दिल्ली टेस्ट में खोए थे विकेट

दिल्ली में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए थे. इससे मेहमान टीम को तीसरे ही दिन हार का सामना करना पड़ा. तीसरे टेस्ट का गवाह बनने इंदौर पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई नागरिक टॉम ने भी अपने देश के बल्लेबाजों को सोच-समझकर स्वीप शॉट खेलने की सलाह दी. उन्होंने कहा, ‘हर दूसरी गेंद पर स्वीप या रिवर्स स्वीप करना बल्लेबाजी का सही तरीका नहीं है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपना स्वाभाविक खेल खेलने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए.’ (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news