IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर BCCI ने लिया बड़ा फैसला, अब यहां नहीं खेला जाएगा तीसरा टेस्ट
Advertisement
trendingNow11567483

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर BCCI ने लिया बड़ा फैसला, अब यहां नहीं खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच के वेन्यू में बदलाव किया गया है. दोनों टीमों के बीच ये मैच 1 मार्च से खेला जाना है.

Photo (BCCI)

IND vs AUS 3rd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच धर्मशाला में HPCA (Himachal Pradesh Cricket Association) स्टेडियम में 1 से 5 मार्च तक होना है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने इस मैच के वेन्यू को बदलने का फैसला ले लिया है. ये मैच अब धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा. 

यहां खेला जाएगा तीसरा टेस्ट 

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक दोनों टीमों के बीच से मैच मोहाली में खेला जाएगा. HPCA स्टेडियम में हाल ही में मरम्मत का काम किया गया था, इसके बाद ये स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी के लिए फिट नहीं हो सका है. इस मैदान पर आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. बीसीसीआई बोर्ड के विशेषज्ञों की टीम द्वारा किए मैदान के निरीक्षण के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है. 

BCCI के अधिकारी ने दिया ये अपडेट 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स को बताया, 'दुर्भाग्य से, मैच को धर्मशाला से स्थानांतरित करना पड़ा है. मैच शुरू होने तक यह तैयार नहीं होगा. एचपीसीए आयोजन स्थल को तैयार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. लेकिन आउटफील्ड को इंटरनेशनल स्तर पर वापस आने में थोड़ा अधिक समय लगेगा. मौजूदा स्थिति में, यह एक इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करने के लिए अनुपयुक्त है.'

टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने पारी और 132 रनों जीत दर्ज की. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन ही बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 400 रन बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में 91 रनों पर ही ढेर हो गई. दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच 17 फरवरी से खेला जाना है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news