IND vs AUS: न विराट-रोहित, न ही जडेजा-अश्विन, दूसरे टेस्ट में ये घातक खिलाड़ी अकेले ही बनेगा ऑस्ट्रेलिया का काल
Advertisement

IND vs AUS: न विराट-रोहित, न ही जडेजा-अश्विन, दूसरे टेस्ट में ये घातक खिलाड़ी अकेले ही बनेगा ऑस्ट्रेलिया का काल

IND vs AUS, 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने नागपुर में पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट में 1-0 से बढ़त बना ली है. दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन से नहीं बल्कि एक खिलाड़ी से सबसे बड़ा खतरा होगा.

IND vs AUS: न विराट-रोहित, न ही जडेजा-अश्विन, दूसरे टेस्ट में ये घातक खिलाड़ी अकेले ही बनेगा ऑस्ट्रेलिया का काल

IND vs AUS, 2nd Test, Delhi: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 17-21 फरवरी तक दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया अगर दिल्ली में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीत लेती है, तो फिर उसे टेस्ट सीरीज में हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए मुमकिन नहीं होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने नागपुर में पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रनों से जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट में 1-0 से बढ़त बना ली है. दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन से नहीं बल्कि एक खिलाड़ी से सबसे बड़ा खतरा होगा.

दूसरे टेस्ट में ये घातक खिलाड़ी अकेले ही बनेगा ऑस्ट्रेलिया का काल

दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अकेले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए सबसे बड़ा काल बन जाएगा. ये खतरनाक बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि भारत के स्टार टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा हैं. दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन से भी ज्यादा खतरा चेतेश्वर पुजारा से होगा. अगर चेतेश्वर पुजारा दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रनों की बारिश कर दें तो वह सीरीज में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की उड़ा देगा धज्जियां 

मौजूदा समय में टीम इंडिया के बल्लेबाजों की बात की जाए तो चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा से बहुत आगे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 21 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से 1900 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर 204 रन है. विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 21 टेस्ट मैचों में 1694 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर 169 रन है. 

सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर है. सचिन तेंदुलकर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34 टेस्ट मैचों में 56.24 की बेहतरीन औसत से 3262 रन बनाए थे, जिसमें 9 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 फरवरी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा के पास मौका होगा कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 टेस्ट रनों का आंकड़ा पार कर सकें. ऐसे में पुजारा को इस मैच में शतक जड़ने की जरूरत है. चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक अपने करियर में 99 टेस्ट मैच खेले हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच उनका 100वां टेस्ट मुकाबला होगा. दूसरे टेस्ट मैच में उतरते ही वह टेस्ट मैचों का शतक पूरा कर लेंगे. पुजारा भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले भारत के 13वें खिलाड़ी बनेंगे. इसी के साथ वह दिग्गज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के क्लब में शामिल हो जाएंगे.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news