IND vs AFG: अफगानिस्तान के लिए नासूर बनेगा भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी, दिल्ली की पिच पर मचा देगा तबाही!
Advertisement
trendingNow11910289

IND vs AFG: अफगानिस्तान के लिए नासूर बनेगा भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी, दिल्ली की पिच पर मचा देगा तबाही!

IND vs AFG, ODI World Cup 2023: भारत और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी सौंपी है. 

IND vs AFG: अफगानिस्तान के लिए नासूर बनेगा भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी, दिल्ली की पिच पर मचा देगा तबाही!

IND vs AFG, ODI World Cup 2023: भारत और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी सौंपी है. कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए एक खतरनाक खिलाड़ी को मौका दिया है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम के मैदान पर ये खिलाड़ी जमकर तबाही मचा सकता है. 

अफगानिस्तान के लिए नासूर बनेगा भारत का ये खतरनाक खिलाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है. अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर दिल्ली की पिच पर कहर मचा सकते हैं. शार्दुल ठाकुर शुरुआती ओवरों में अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर विकेट निकालने में माहिर हैं. शार्दुल ठाकुर अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकते हैं.  

दिल्ली की पिच पर मचा देगा तबाही! 

फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की सबसे बड़ी खूबसूरती ये है कि वह शुरुआती और आखिरी ओवरों में विकेट निकालने का टैलेंट रखते हैं. शार्दुल ठाकुर के आने से टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट और भी मजबूत हुआ है. शार्दुल ठाकुर एक छोर पर गेंदबाजी करते हैं, तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों को इसका जबरदस्त फायदा मिलता है. शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के साथ बेहतरीन स्विंग भी है, जिसके कारण वह बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होते हैं. 

टीम इंडिया के लिए 42 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले

शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए 45 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.56 के बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 63 विकेट हासिल किए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर का रिकॉर्ड और भी शानदार है. शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 23.39 के बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 33 विकेट चटकाए हैं. शार्दुल ठाकुर कातिलाना गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर है, जिससे भारतीय टीम को तगड़ा बैलेंस मिलता है.

Trending news