IND vs AUS: इंदौर टेस्ट खत्म होते ही कप्तानी छोड़ने का ऐलान, अब इस दिग्गज को मिलेगी टीम की कमान!
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट खत्म होते ही कप्तानी छोड़ने का ऐलान, अब इस दिग्गज को मिलेगी टीम की कमान!

Captaincy Update: इंदौर टेस्ट में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हरा दिया, जिससे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में मेजबानों को पहली शिकस्त झेलनी पड़ी. 4 मैचों की ये सीरीज अब भी 2-1 से भारत के पक्ष में है. इस बीच कप्तानी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

ind vs aus

IND vs AUS 3rd Test, Captaincy Update: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 3 दिन में ही खत्म हो गया. सीरीज में अभी तक खेले गए तीनों ही मैच 3-3 दिन में समाप्त हुए हैं. नागपुर और दिल्ली में खेले गए सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैचों को टीम इंडिया ने जीता लेकिन इंदौर में प्लान गड़बड़ा गया और ऑस्ट्रेलिया को पहली जीत मिल गई. अब अहमदाबाद में होने वाले सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. 

9 विकेट से हारा भारत

भारतीय टीम को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 9 विकेट से मात दी. ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह 4 मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की. भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुी और टीम पहली पारी में 109 के स्कोर पर सिमट गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बनाए. टीम इंडिया दूसरी पारी में 163 रन ही बना पाई जिससे मेहमानों को जीत के लिए 76 रनों का आसान लक्ष्य मिला. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

स्मिथ बोले - मेरा समय पूरा

इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ ने संभाली. मुकाबला जीतने के बाद स्मिथ ने बयान दिया. उन्होंने तकहा कि ये पैट कमिंस की टीम है और वही पेसर इसकी कमान सीरीज में आगे संभालेगा. इसके मायने हैं कि स्टीव स्मिथ ने कप्तानी छोड़ दी है और अहमदाबाद में 9 मार्च से शुरू होने वाले सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में टीम की कमान पैट कमिंस के पास रहेगी. ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, 'मेरा समय पूरा हो चुका है. अब ये पैट कमिंस की टीम है.'

अहमदाबाद में पैट कमिंस करेंगे वापसी

4 मैचों की टेस्ट सीरीज अब भी 2-1 से भारत के पक्ष में है. इंदौर टेस्ट में महज 3 दिन में ही मिली जीत से मेहमान टीम का उत्साह और आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा. अब पैट कमिंस टीम में वापसी करेंगे. टीम का यह दिग्गज पेसर अपनी बीमार मां के इलाज के चलते दूसरे टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गया था. इसके कारण वह तीसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन सके. स्मिथ के बयान से भी साफ हो गया है कि कमिंस चौथे मैच में टीम की कप्तानी संभालेंगे.

भारत में कप्तानी करना पसंद

स्मिथ ने सीरीज में भले ही एक मैच में कप्तानी की लेकिन उन्होंने इस पर भी खुशी जताई. उन्होंने कहा, 'भारत वो देश है जहां मुझे कप्तानी करना काफी पसंद है. ये शतरंज के एक मुकाबले की तरह है, जहां हर पल की अहमियत है. बल्लेबाजों को अलग-अलग चीजों के लिए मजबूर करना और उनके साथ गेम खेलना मजेदार है. ये संभवत: कप्तानी के लिहाज से दुनिया में मेरा पसंदीदा देश है.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news