T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के बीच में खत्म हुआ इस प्लेयर का करियर? रोहित-द्रविड़ ने नहीं दी जगह
Advertisement
trendingNow11423640

T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के बीच में खत्म हुआ इस प्लेयर का करियर? रोहित-द्रविड़ ने नहीं दी जगह

Indian Team: T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की तरफ से अभी तक एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. इस खिलाड़ी के ऊपर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने भरोसा नहीं जताया है. 

Twitter

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. दर्शको को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. नीदरलैंड्स और आयरलैंड जैसी छोटी टीमों ने टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर किए हैं. भारतीय टीम ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में 4 में से 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं, लेकिन भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जिसे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rohit Sharma) ने प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है. ये खिलाड़ी टीम में जगह पाने के लिए तरस रहा है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका 

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में अभी तक चार मुकाबले खेले हैं, लेकिन इन चारों ही मैचों में हर्षल पटेल (Harshal Patel) को खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में आने के लिए तरस रहा है. इस खिलाड़ी के पास धारदार गेंदबाजी करने की शानदार काबिलियत मौजूद है. 

अहम मौकों पर दिलाई टीम इंडिया को जीत 

पिछले एक साल में कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने जिन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए तैयार किया. उनमें हर्षल पटेल का नाम सबसे आगे था. उन्होंने कई बार अपने धमाकेदार प्रदर्शन से टीम इंडिया को जीत दिलाई थी, लेकिन अब कोच और कप्तान शायद उनका नाम भूल चुके हैं. वह पारी की शुरुआत में और मिडिल ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और अपने ओवर्स में ज्यादा रन नहीं देते हैं. 

टी20 क्रिकेट में हैं बड़े मैच विनर 

टी20 क्रिकेट में हर्षल पटेल (Harshal Patel) अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं, जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए 23 टी20 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news