IND vs ENG: जरा सी चूक और हो गईं रन आउट, भारत-इंग्लैंड टेस्ट में इस गलती को नहीं भूलेंगी हरमनप्रीत!
Advertisement

IND vs ENG: जरा सी चूक और हो गईं रन आउट, भारत-इंग्लैंड टेस्ट में इस गलती को नहीं भूलेंगी हरमनप्रीत!

IND vs ENG Women Test: इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच में भारतीय महिला टीम ने गुरुवार को टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) जरा सी गलती करने पर पहली पारी में रन आउट हो गईं.

हरमनप्रीत कौर पहली पारी में रन आउट हो गईं

Harmanpreet Kaur Run Out, IND vs ENG Women Test : भारत और इंग्लैंड के बीच इकलौता टेस्ट मैच नवी मुंबई में जारी है. इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने गुरुवार को टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हरमन से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाईं. जरा सी गलती करने पर वह पहली पारी में 49 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गईं. इससे जुड़ी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

400 के पार स्कोर

नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीता और शुरुआती दिन स्कोर 400 के पार पहुंचा दिया. स्टंप्स तक भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 410 रन बना लिए थे. डेब्यूटेंट शुभा सतीष (69), जेमिमा रोड्रिग्ज (68), विकेटकीपर यास्तिका भाटिया (60) ने अर्धशतक जड़े. वहीं, दीप्ति शर्मा स्टंप्स के समय 95 गेंदों पर 60 रन बनाकर खेल रही थीं. लॉरेन बेल ने 2 विकेट लिए जबकि केट क्रॉस, नैट साइवर ब्रंट, चार्लोट डीन और सोफी एक्लेस्टोन ने 1-1 विकेट झटका. 

गलती कर बैठीं हरमनप्रीत कौर

चार्ली डीन के पारी के 63वें ओवर की शुरुआती गेंद पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शॉट खेला. वह क्रीज तक नहीं पहुंच सकीं. अजीबोगरीब अंदाज में रन आउट होकर उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. सीधे थ्रो को थर्ड अंपायर के पास भेजा गया तो वह ज्यादा परेशान नहीं दिखीं. गेंद को प्वाइंट पर डिफेंड किया गया और हरमनप्रीत रन लेने की तलाश में क्रीज से बाहर चली गईं, लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि वहां कोई सिंगल नहीं बनता. उनके पास वापस जाने के लिए काफी समय था. हालांकि, क्रीज में अपना बल्ला सरकाने की कोशिश में वह पिच में फंस गया. रिप्ले बड़े स्क्रीन पर दिखाए जाने लगे और इंग्लैंड को अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं हो रहा था. हालांकि ये पहली बार नहीं था कि हरमनप्रीत इस तरह से आउट हुईं और उनका बल्ला जाम हो गया हो.

रोड्रिग्ज ने जताई खुशी

जेमिमा रोड्रिग्स ने पहले दिन की समाप्ति के बाद कहा, 'बोर्ड पर 400 रन के साथ दिन खत्म करना बहुत अच्छा है. किसी ने भी शतक नहीं बनाया, लेकिन हमने कई 100 से अधिक साझेदारियां कीं. यही टीम प्रयास के बारे में बहुत कुछ कहता है. अगली बार बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करूंगी. हम एक ओवर में 4 से अधिक रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. कुछ और रन जोड़ने की कोशिश करेंगे. हमारी बॉलर्स इंग्लैंड पर दबाव बना सकते हैं.'

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हरमनप्रीत टेस्ट प्रारूप में पहली बार भारतीय टीम की अगुआई कर रही हैं। रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिगेज और सतीश शुभा को पदार्पण का मौका मिला है

Trending news