रैंकिंग में हार्दिक की विराट छलांग, इस सुपरस्टार को पछाड़ा, देखें टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट
Advertisement
trendingNow11564077

रैंकिंग में हार्दिक की विराट छलांग, इस सुपरस्टार को पछाड़ा, देखें टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

ICC all-rounder rankings: पंड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था. 29 वर्षीय पंड्या ने सीरीज में खेले गए 3 मैचों में पांच विकेट लिए और 33.00 की औसत से 66 रन भी बनाए. उन्होंने भारत को श्रीलंका और न्यूजीलैंड, दोनों के खिलाफ घरेलू सीरीज में जीत दिलाई.

 

रैंकिंग में हार्दिक की विराट छलांग, इस सुपरस्टार को पछाड़ा, देखें टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

T20I All-Rounder Rankings: आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में कई खिलाड़ियों की जगह में बदलाव देखने को मिला है. हालांकि, सूर्यकुमार यादव अभी भी टी-20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. वहीं, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान गेंदबाजों की सूची में टॉप पर हैं. रैंकिंग के मामले में हार्दिक पंड्या को भी फायदा हुआ है. वो अब टी-20 ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का खेल पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त रहा है. एशिया कप 2018 के दौरान लगी चोट के बाद उन्होंने जब से क्रिकेट में वापसी की है, तब से उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने 2022 में अपने पहले सीजन में आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स को खिताबी जीत दिलाई. इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेलीं और बैट व बॉल दोनों से अपने खेल का शानदार प्रदर्शन किया. 

ICC की लेटेस्ट टी-20 ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत के हार्दिक पंड्या दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वह कुल 250 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन से सिर्फ दो अंक पीछे हैं. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी, श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा और नामीबिया के जे.जे. स्मित रैंकिंग में क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद हैं.

आईसीसी की टी-20 ऑलराउंडर रैंकिंग (T20I All-Rounder Rankings)

  खिलाड़ी अंक
1. शाकिब अल हसन 252
2. हार्दिक पांड्या 250
3. मोहम्मद नबी 233
4. वानिन्दु हसरंगा 175
5. जे.जे. स्मित 174
6. सिकंदर रजा 173
7. डेविड विसे 170
8. मार्कस स्टोइनिस 161
9. मोईन अली 160
10. ग्लेन मैक्सवेल 160

पंड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था. 29 वर्षीय पंड्या ने सीरीज में खेले गए 3 मैचों में पांच विकेट लिए और 33.00 की औसत से 66 रन भी बनाए. उन्होंने भारत को श्रीलंका और न्यूजीलैंड, दोनों के खिलाफ घरेलू सीरीज में जीत दिलाई.

टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में, भारत के रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन शीर्ष दो स्थानों पर काबिज हैं. जडेजा 369 अंकों के साथ टॉप पर हैं जबकि अश्विन 343 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. हालांकि, वनडे के लिए ऑलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष पांच में कोई भारतीय नहीं है.

सूर्यकुमार यादव 906 अंकों के साथ, टी20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं, जबकि मोहम्मद सिराज 729 अंकों के साथ वनडे में नंबर 1 गेंदबाज हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news