Hardik Pandya: धोनी-रोहित नहीं, ये खिलाड़ी है हार्दिक का फेवरेट क्रिकेटर; नाम जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Hardik Pandya: धोनी-रोहित नहीं, ये खिलाड़ी है हार्दिक का फेवरेट क्रिकेटर; नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में खतरनाक वापसी की है. अब हार्दिक पांड्या ने अपने फेवरेट क्रिकेटर का नाम बताया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता. 

File Photo

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं. हार्दिक की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता है. अब हार्दिक ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर का नाम बताया है. खास बात ये है कि उनकी लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा शामिल नहीं हैं. 

इस क्रिकेटर को बताया पसंदीदा 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने एसजी पॉडकास्ट में बताया कि कौन उनका फेवरेट क्रिकेटर है.  उन्होंने कहा कि सभी की तरह मेरे भी फेवरेट क्रिकेटर थे. मुझे जैक कैलिस, विराट व सचिन सर पसंद थे जिन्हें आप नहीं चुन सकते, लेकिन वास्तव में मेरे फेवरेट क्रिकेटर वसीम जाफर थे. मैं उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करता था. जाफर वो प्लेयर हैं, जिन्हें मैंने सबसे ऊपर रखा. मैं उनकी बैटिंग की नकल करने की कोशिश करता था, लेकिन उनके जैसा क्लास मेरे अंदर नहीं आ पाया है. 

घरेलू क्रिकेट में नहीं है मुकाबला 

वसीम जाफर ने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह टॉप स्कोरर हैं. उनके नाम कुल 260 मुकाबलों में 19410 रन दर्ज हैं, जिसमें 57 शतक और 91 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. जफर की गिनती भारत के महान खिलाड़ियों में होती है. जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 1944 रन बनाए हैं. 

गुजरात ने जीती ट्रॉफी 

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर जीता. इसमें सबसे बड़ा योगदान हार्दिक पांड्या का रहा. हार्दिक ने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 483 रन बनाए और 8 विकेट हासिल किए. हार्दिक ने कप्तानी भी बहुत ही शानदार तरीके से की. हार्दिक की शानदार फॉर्म को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला है. 

Trending news