Glenn Maxwell: 33 रन पर लपक लेते तो मैक्सवेल पवेलियन में होते.. बदल जाता मैच का पूरा रुख
Advertisement
trendingNow11949655

Glenn Maxwell: 33 रन पर लपक लेते तो मैक्सवेल पवेलियन में होते.. बदल जाता मैच का पूरा रुख

Glenn Maxwell Latest Innings: वनडे वर्ल्ड कप में मंगलवार को ग्लेन मैक्सवेल अफगानिस्तान के सामने सबसे बड़े रोड़ा बन गए. हालांकि एक मौका ऐसा भी आया था, जब अफगानी खिलाड़ी उन्हें आउट करके मैच का रुख पलट सकते थे.

 

Glenn Maxwell: 33 रन पर लपक लेते तो मैक्सवेल पवेलियन में होते.. बदल जाता मैच का पूरा रुख

Glenn Maxwell Innings in Australia Afghanistan Match: वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में ग्लेन मैक्सवेल अपने अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताकर ले गए. ऑस्ट्रेलियन टीम ने एक वक्त में 91 रहनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे लेकिन मैक्सवेल ने अंगद की तरह पर ताबड़तोड़ पारी खेलनी शुरू की और पूरे मैच का रुख पलट दिया. मैच के एक वक्त ऐसा भी आया था, जब अफगानी टीम को उन्हें आउट करने का सुनहरा मौका मिला लेकिन वह यह मौका मिस कर गई और इसी के साथ यह मैच पूरी तरह से अफगानिस्तान के हाथों से निकल गया. 

ग्लेन मैक्सवेल ने मचाया धमाल

मंगलवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान (Australia vs Afghanistan) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और बैटिंग करते हुए 292 रन बनाए. इसके बाद अफगानिस्तान ने गेंदबाजी की बढ़िया शुरुआत करते हुए 91 रनों पर ऑस्ट्रेलिया के 7 बल्लेबाज आउट कर दिए. यहां से पूरा मैच अफगानिस्तान के पक्ष में नजर आ रहा था लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने क्रीज पर ऐसा धमाल मचाया कि आखिर तक आउट नहीं हुए और 128 गेंदों पर 201 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 3 विकेट से मैच जिता दिया. इस पारी में उन्होंने 10 छक्के और 21 चौके जड़े. 

22वें ओवर में छूटा कैच

इस दौरान मैक्सवेल ने कप्तान पैट कमिंस (68 गेंद में नाबाद 12) के साथ आठवें विकेट के लिए 202 रन की अटूट साझेदारी की. वनडे क्रिकेट के इतिहास में अंतिम तीन विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. इस साझेदारी में मैक्सवेल के 179 रन शामिल रहे. इस दौरान अफगानिस्तान ((Australia vs Afghanistan)) की टीम ग्लेन मैक्सवेल को आउट करने के लिए जूधती रही. किस्मत से उन्हें मैच के 22वें ओवर की 5वीं गेंद पर यह मौका मिल भी गया. नूर अहमद की बॉलिंग पर गेंद मैक्सवेल की कलाई को टच कर बाहर निकली लेकिन पीछे खड़े मुजीब उस कैच को लपकने में नाकामयाब रहे. इसके बाद मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ताबड़तोड़ चौके-छक्के मारकर टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया. 

चोटों ने मैच में किया परेशान

दिलचस्प बात ये रही कि ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि चोटिल अवस्था के बावजूद हासिल की. उन्हें पारी के दौरान नसों में खिंचाव और पीठ दर्द की शिकायत थी. साथ ही पैर की चोट ने भी उन्हें परेशान किया. इसके बावजूद वे मैदान छोड़कर बाहर नहीं गए और क्रीज पर जमे रहकर तूफानी पारी खेल डाली. इस लंबी पारी में मैक्सवेल ने 128 गेंदों में 201 रन बनाए. उनके जीवट और जबरदस्त पारी पर दर्शकों ने भी खुलकर उनका साथ दिया और मैच खत्म होने पर उनके सम्मान में खड़े होकर तालियां बजाईं. 

Trending news