Gautam Gambhir: '100 शतक और रोहित के 200 के रिकॉर्ड टूट जाएंगे, लेकिन धोनी का ये Record कायम रहेगा', गंभीर का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow11436875

Gautam Gambhir: '100 शतक और रोहित के 200 के रिकॉर्ड टूट जाएंगे, लेकिन धोनी का ये Record कायम रहेगा', गंभीर का बड़ा दावा

Team India MS Dhoni: T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हारते ही खत्म हो गया. इसके बाद भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई. 

Twitter

Gautam Gambhir On MS Dhoni: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का आगाज जितना शानदार हुआ. अंत उतना ही दर्दनाक. भारत ने अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था. इसके बाद सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारकर भारतीय टीम का सफर खत्म हो गया. अब भारतीय टीम की हर तरफ आलोचना हो रही है. टीम इंडिया की हार के बाद गौतम गंभीर को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई है. उन्होंने धोनी के लिए बड़ा बयान दिया है. 

गौतम गंभीर ने कही ये बात 

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा, 'कोई आएगा और शायद रोहित शर्मा से ज्यादा दोहरे शतक लगा दे और हो सकता है 100 शतक का रिकॉर्ड भी टूट जाए, कोई विराट कोहली से ज्यादा शतक शतक लगा दे, लेकिन मुझे नहीं लगता महेंद्र सिंह धोनी की जो 3 ICC ट्रॉफी हैं उस रिकॉर्ड को कोई भी तोड़ सकता है. कोई भी कप्तान फिर से इस कारनामे को नहीं दोहरा पाएगा. T20 वर्ल्ड कप, ICC चैम्पियंस ट्रॉफी और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप.'

धोनी ने जीती 3 ICC ट्रॉफी 

भारत के पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी अपनी करिश्माई कप्तानी के लिए फेमस रहे हैं. उन्होंने अपने चतुर और शांत दिमाग से भारतीय टीम को ढेरों मैच जिताए हैं. उनकी कप्तानी में ही टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप 2007, घर में 2011 में 50 ओवर का विश्व कप और इंग्लैंड की धरती पर 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. धोनी के अलावा सिर्फ कपिल देव ने भारत के लिए 1983 में वर्ल्ड कप जीता था. 

हैरान करने वाला है कमेंट 

भारत के पूर्व खिलाड़ी और सांसद गौतम गंभीर हमेशा से ही अपनी साफगोई के लिए फेमस हैं. गंभीर साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की पारी खेली थी. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news