IND vs ENG, 1st Test: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, जेम्स एंडरसन नहीं खेलेंगे मैच
Advertisement
trendingNow12076004

IND vs ENG, 1st Test: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, जेम्स एंडरसन नहीं खेलेंगे मैच

India vs England: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. घातक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस मैच में नहीं खेलेंगे.

IND vs ENG, 1st Test: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, जेम्स एंडरसन नहीं खेलेंगे मैच

England playing 11 for 1st test against India: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. यह मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. इस मैच के लिए घातक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया है. वहीं, टीम ने तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला किया है.

तीन स्पिनर्स के साथ खेलेगा इंग्लैंड

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टेटमेंट जारी कर कहा, 'इंग्लैंड की टीम ने गुरुवार(25 जनवरी) से हैदराबाद में भारत के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है. टीम में एक तेज गेंदबाज को शामिल किया है. वहीं, लंकाशायर के टॉम हार्टले अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. ओली पोप, बेन फॉक्स, रेहान अहमद और जैक लीच की टीम में वापसी हुई है.' बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले ने 20 फर्स्ट क्लास मैचों में 36.57 के औसत से 40 विकेट लिए हैं. इनके साथ जैक लीच और रेहान अहमद स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे.

एंडरसन बाहर

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज पेसर जेम्स एंडरसन को पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला है. बता दें कि 41 साल के एंडरसन ने भारतीय बल्लेबाजों को टेस्ट मैचों में जमकर परेशान किया है. वह 35 टेस्ट मैचों में 139 विकेट ले चुके हैं. एंडरसन का यह छठा भारत दौरा है. एंडरसन के अलावा कोई भी गेंदबाज भारत-इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैचों में 100 या इससे ज्यादा विकेट नहीं ले पाया है.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11 

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, मार्क वुड, टॉम हार्टले, जैक लीच.

भारत की ये हो सकती है प्लेइंग-11  

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

Trending news