IPL चैंपियन प्लेयर के साथ सेलेक्टर्स ने की बड़ी नाइंसाफी, बिना डेब्यू के ही खत्म हुआ करियर!
Advertisement

IPL चैंपियन प्लेयर के साथ सेलेक्टर्स ने की बड़ी नाइंसाफी, बिना डेब्यू के ही खत्म हुआ करियर!

Team India : कोई खिलाड़ी अगर आईपीएल चैंपियन बन जाए तो फिर उसके लिए कई दरवाजे खुल जाते हैं. हालांकि सभी के साथ ऐसा नहीं हो पाता. इसका उदाहरण दिल्ली के ही एक खिलाड़ी के साथ देखने को मिला. वह अभी तक केवल घरेलू क्रिकेट खेल रहा है और सेलेक्टर्स के प्लान में भी शामिल नहीं है.

IPL चैंपियन प्लेयर के साथ सेलेक्टर्स ने की बड़ी नाइंसाफी, बिना डेब्यू के ही खत्म हुआ करियर!

Indian Cricket Team : भारत ने दुनिया को एक से एक क्रिकेटर दिए हैं जिन्होंने विश्व पटल पर अपनी छाप छोड़ी और अब भी ये सिलसिला जारी है. हालांकि सभी के साथ ऐसा नहीं हो पाता. इसका उदाहरण दिल्ली के ही एक खिलाड़ी के साथ देखने को मिल रहा है जो आईपीएल चैंपियन बनने के बावजूद अभी तक केवल घरेलू क्रिकेट खेल रहा है. इतना ही नहीं वो सेलेक्टर्स के प्लान में भी शामिल नहीं है.

दलीप ट्रॉफी में जड़ा शतक

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह 31 साल के ध्रुव शॉरी (Dhruv Shoprey) हैं. ध्रुव ने दलीप ट्रॉफी मैच में नॉर्थ ईस्ट जोन के लिए शतक जमाया. उन्होंने 211 गेंदों पर 135 रनों की की संयमित पारी खेली, जिसकी मदद से नॉर्थ जोन ने बुधवार को नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ 4 दिवसीय दलीप ट्रॉफी क्वार्टरफाइनल के पहले दिन स्टंप तक 87 ओवर में 6 विकेट पर 306 रन बना लिए. उनके अलावा निशांत सिंधू ने भी शतक जड़ा. ध्रुव इस मैच से पहले शानदार फॉर्म में चल रहे थे और उन्होंने यही लय जारी रखी. उन्होंने 2022-23 रणजी सत्र के 7 मैचों में 95.44 के बेहतरीन औसत से 859 रन बनाए थे जिसमें 3 शतक शामिल रहे.

IPL चैंपियन हैं ध्रुव

घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले ध्रुव शॉरी (Dhruv Shorey) ने अभी तक के अपने आईपीएल करियर में केवल 2 मैच खेले हैं. वह पहली बार 2018 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए एक मैच खेलते नजर आए, इसके बाद 2019 में भी उन्हें केवल 1 ही मैच खेलने को मिला. इस दौरान उनके बल्ले से महज 13 रन निकले. दिलचस्प है कि जब चेन्नई ने 2018 में आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया, तब ध्रुव दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली इस टीम का हिस्सा थे.  

ऐसा है करियर

दाएं हाथ के बल्लेबाज ध्रुव ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में अभी तक 50 मैचों में 10 शतक और 16 अर्धशतकों की मदद से कुल 3679 रन बनाए हैं. वहीं, लिस्ट ए में उनके नाम 60 मैचों में 36.01 के औसत से 1945 रन हैं. वह लिस्ट ए में 2 शतक और 16 अर्धशतक लगा चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 41 टी20 मैचों में 6 अर्धशतकों की मदद से 866 रन जोड़े हैं.

Trending news