IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी में खोल दी इन 2 प्लेयर्स की किस्मत, कराया टी20 इंटरनेशनल डेब्यू
Advertisement
trendingNow11830790

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी में खोल दी इन 2 प्लेयर्स की किस्मत, कराया टी20 इंटरनेशनल डेब्यू

IND vs IRE 1st T20: भारत और आयरलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच डबलिन में जारी है. टीम इंडिया की कमान संभाल रहे जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बुमराह ने दो प्लेयर्स का टी20 इंटरनेशनल डेब्यू कराया.

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी में खोल दी इन 2 प्लेयर्स की किस्मत, कराया टी20 इंटरनेशनल डेब्यू

India vs Ireland 1st T20, Playing 11 : भारतीय टीम फिलहाल आयरलैंड के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच डबलिन में जारी है. तीन मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) संभाल रहे हैं. बुमराह ने इस मुकाबले से मैदान पर वापसी भी की. वह करीब एक साल से चोट और सर्जरी के कारण क्रिकेट से दूर थे. इस मैच में भारत के दो प्लेयर्स ने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया.

टॉस जीतकर ये बोले कप्तान बुमराह

टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे जसप्रीत बुमराह ने पहले मैच में टॉस जीतने के बाद कहा, 'हम गेंदबाजी करेंगे, यहां आकर बहुत खुश हूं. मौसम सुहावना लग रहा है. मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, कुछ क्रिकेट खेलने का इंतजार है. मैदान पर वापस आकर ही एहसास होता है कि आप क्या खो रहे थे, बहुत खुश हूं. हमें आयरलैंड से किसी भी तरह से कमजोर मैच की उम्मीद नहीं है. एक तेज गेंदबाज के तौर पर मुझे उम्मीद है कि पिच कुछ करेगी. दो खिलाड़ी डेब्यू कर रहे हैं- रिंकू सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा. उनसे कहा कि वे सिर्फ अपने खेल का आनंद लें.'

रिंकू को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

यूपी के रहने वाले युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने इस मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया. आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर रातों-रात स्टार बने रिंकू ने इससे पहले तक 42 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 शतक और 19 अर्धशतक लगाते हुए 57.82 के औसत से 3007 रन बनाए हैं. वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया. उन्होंने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था लेकिन अगस्त 2022 के बाद से वह टीम से बाहर थे. उन्होंने अभी तक 14 वनडे मैचों में 25 विकेट लिए हैं.

पहले टी20 के लिए न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11 : पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल और बेंजामिन व्हाइट.

इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 : ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (कप्तान) और रवि बिश्नोई.

Trending news