IPL: जडेजा या धोनी, कौन होगा अगले सीजन CSK का कैप्टन? आखिरकार हो गया सबसे बड़ा खुलासा
Advertisement

IPL: जडेजा या धोनी, कौन होगा अगले सीजन CSK का कैप्टन? आखिरकार हो गया सबसे बड़ा खुलासा

IPL: दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस सवाल का जवाब नहीं मिल पा रहा था कि अगले साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कौन करेगा. हालांकि अब इस बात का खुलासा हो चुका है. 
 

फोटो (File)

CSK: दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस सवाल का जवाब नहीं मिल पा रहा था कि अगले साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कौन करेगा. कुछ लोगों का मानना था कि महेंद्र सिंह धोनी ही एक बार फिर सीएसके की कप्तानी करेंगे, वहीं कुछ रवींद्र जडेजा के सपोर्ट में थे. लेकिन अब सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि चार बार की चैंपियन टीम की कमान अगले साल किस खिलाड़ी के हाथ में रहने वाली है. 

कौन होगा सीएसके का कप्तान?

सीएसके के सीईओ ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि अगले साल सीएसके का कप्तान कौन हाने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगले साल सीएसके की कप्तानी एक बार फिर दिग्गज खिलाड़ी और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में ही रहेगी. क्रिकेट फैंस के लिए ये एक बड़ी खुशखबरी है क्योंकि पूरी दुनिया धोनी को मैदान पर देखना चाहती है. बता दें कि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से 2020 में ही रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं. 

रिटायरमेंट के लगाए जा रहे थे कयास  

वहीं पहले धोनी को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि 2022 उनका इस टीम के लिए एक खिलाड़ी के तौर पर आखिरी सीजन भी हो सकता है. धोनी ने तो सीएसके की कप्तानी इस सीजन के पहले ही छोड़ दी थी. लेकिन उन्हें जडेजा के हटने के बाद एक बार फिर से टीम की कमान को अपने हाथों में लेना पड़ा. हालांकि बल्ले से उनकी फॉर्म पिछले 2-3 सालों में बेहद खराब रही है. लेकिन अब धोनी आईपीएल में फिर धमाल मचाते हुए नजर आएंगे. 

जडेजा की कप्तानी में हुआ था सब खराब

आईपीएल 2022 रवींद्र जडेजा के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. वह गेंद और बल्ले से कमाल करने में विफल रहे थे. यहां तक कि उन्हें खराब फील्डिंग के लिए भी आलोचना झेलनी पड़ी. रवींद्र जडेजा आईपीएल 2022 के 10 मैच में 20 की औसत से सिर्फ 116 रन ही बना सके. वह 7.51 के इकोनॉमी रेट से पांच विकेट ही चटका पाए. जडेजा ने 8 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की थी, जिसमें से सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली, बाकी के 6 मैच में हार का सामना किया. ऐसे में जडेजा को कप्तानी से हटना पड़ा.  

Trending news