Cricket Records: दुनिया के ये 3 बल्लेबाज तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, धुआंधार बैटिंग में माहिर
Advertisement

Cricket Records: दुनिया के ये 3 बल्लेबाज तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, धुआंधार बैटिंग में माहिर

Test Match Records: इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई भी बल्लेबाज टेस्ट मैच में ब्रायन लारा (Brian Lara) के 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है, लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे 3 विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की पारी खेल सकते हैं और ब्रायन लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ब्रायन लारा (Brian Lara) ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगा टेस्ट मैच में नाबाद 400 रन बनाए थे. 

Cricket Records: दुनिया के ये 3 बल्लेबाज तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, धुआंधार बैटिंग में माहिर

Test Match Records: इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई भी बल्लेबाज टेस्ट मैच में ब्रायन लारा (Brian Lara) के 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है, लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे 3 विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की पारी खेल सकते हैं और ब्रायन लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ब्रायन लारा (Brian Lara) ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगा टेस्ट मैच में नाबाद 400 रन बनाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ लारा ने 400 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. 19 साल से ब्रायन लारा का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है. मौजूदा दौर के ऐसे 3 विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की पारी खेल सकते हैं और ब्रायन लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 बल्लेबाजों पर: 

1. पृथ्वी शॉ 

भारत के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा के 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने का दम रखते हैं. पृथ्वी शॉ को टेस्ट क्रिकेट में जब भी मौका मिला, तो उन्होंने वनडे और टी20 क्रिकेट की स्टाइल में बैटिंग की है. पृथ्वी शॉ में पूरी काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

2. रोहित शर्मा

भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा आक्रामकता के साथ ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. रोहित शर्मा के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. ऐसे में रोहित शर्मा में पूरी काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. अगर रोहित शर्मा का बल्‍ला चला तो वह कुछ भी कर सकते हैं.

3. डेविड वॉर्नर 

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर पूरी काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. डेविड वॉर्नर ने साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में नाबाद 335 रनों की पारी खेलते हुए अपना पहला तिहरा शतक जड़ा था. डेविड वॉर्नर जब ब्रायन लारा के वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ 65 रन दूर थे, तब तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने 3 विकेट पर 589 रन के स्कोर पर पारी घोषित करने का फैसला किया था, जिससे वॉर्नर इस रिकार्ड को नहीं तोड़ पाए. लेकिन भविष्य में डेविड वॉर्नर इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news