Umpiring Controversy: भारतीय क्रिकेट कप्तान ने अंपायरिंग पर उठाए सवाल, खेल जगत में भूचाल!
Advertisement

Umpiring Controversy: भारतीय क्रिकेट कप्तान ने अंपायरिंग पर उठाए सवाल, खेल जगत में भूचाल!

Umpiring : क्रिकेट में अंपायरिंग को लेकर कई बार विवाद खड़े हो जाते हैं. ऐसा ही विवाद भारतीय क्रिकेट कप्तान ने अपने बयान से खड़ा कर दिया. उन्होंने सरेआम अंपायरिंग पर सवाल उठा दिए हैं. अब क्रिकेट फैंस इस पर रिएक्ट कर रहे हैं.

Umpiring Controversy: भारतीय क्रिकेट कप्तान ने अंपायरिंग पर उठाए सवाल, खेल जगत में भूचाल!

Umpiring Controversy in Indian Cricket : क्रिकेट मैदान में अंपायरिंग को लेकर कई बार विवाद खड़े हो जाते हैं. ऐसा ही एक विवाद भारतीय क्रिकेट कप्तान ने अपने बयान से खड़ा कर दिया है. उन्होंने सरेआम अंपायरिंग पर सवाल उठा दिए हैं. अब क्रिकेट फैंस इस पर अलग-अलग तरह से रिएक्शन दे रहे हैं.

भारतीय कप्तान ने उठाए सवाल

भारतीय महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान अंपायरिंग की आलोचना की है. मीरपुर में खेला गया ये मुकाबला टाई रहा. हरमनप्रीत ने इसे ‘बेहद निराशाजनक’ करार दिया है. बांग्लादेश ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में 4 विकेट पर 225 रन बनाने के बाद भारत की पारी को 49.3 ओवर में इसी स्कोर पर समेट दिया. लक्ष्य का पीछा करते समय भारतीय टीम एक समय 4 विकेट पर 191 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद टीम ने 34 रन के अंदर आखिरी 6 विकेट गंवा दिए.

'अंपायरिंग से हैरान हूं...'

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘इस सीरीज से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला. क्रिकेट के अलावा जिस तरह की अंपायरिंग हुई, उससे मैं हैरान हूं. मुझे लगता है बांग्लादेश के अगले टूर पर हमें इस (खराब अंपायरिंग के) तरह की चीजों के लिए तैयार होकर आना पड़ेगा.’ भारत को जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 33) और मेघना सिंह (6) की आखिरी जोड़ी टीम को जीत के करीब जरूर ले गई, लेकिन मेघना के खिलाफ विकेट के पीछे विवादास्पद कैच से मैच बराबरी पर छूटा. जेमिमा और मेघना दोनों इस कैच के फैसले से नाखुश नजर आईं.

इन अंपायर्स पर उठे सवाल

भारत की कप्तान ने मैदानी अंपायरों मुहम्मद कमरुज्जमां और तनवीर अहमद की आलोचना की. यह दोनों अंपायर स्थानीय हैं. हरमनप्रीत ने कहा, ‘उन्होंने (बांग्लादेश) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी की. वे दौड़कर रन चुरा रहे थे. जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमने खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया, लेकिन जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया बेहद खराब अंपायरिंग से मैच का रुख बदल गया. हम अंपायरों द्वारा दिए गए कुछ फैसलों से वास्तव में निराश हैं.’ भारतीय कप्तान ने नाहिदा अख्तर की गेंद पर 14 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट दिए जाने पर हताशा में अपना बल्ला स्टंप्स पर दे मारा था.

Trending news