Sanju Samson: संजू सैमसन को मिली टी20 टीम की कप्तानी, सेलेक्टर्स ने अचानक सौंपी जिम्मेदारी
trendingNow11912151

Sanju Samson: संजू सैमसन को मिली टी20 टीम की कप्तानी, सेलेक्टर्स ने अचानक सौंपी जिम्मेदारी

Sanju Samson Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे संजू सैमसन को सेलेक्टर्स ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. केरल से ताल्लुक रखने वाले 28 साल के संजू सैमसन अब कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे. सैमसन को वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में नहीं चुना गया.

Sanju Samson: संजू सैमसन को मिली टी20 टीम की कप्तानी, सेलेक्टर्स ने अचानक सौंपी जिम्मेदारी

Sanju Samson Captaincy : भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे संजू सैमसन (Sanju Samson) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. केरल से ताल्लुक रखने वाले 28 साल के संजू सैमसन अब कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे. बता दें कि सैमसन को भारत की मेजबानी में जारी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के लिए भी टीम में नहीं चुना गया.

इस टीम के बने कप्तान

संजू सैमसन को 16 अक्टूबर से शुरू होने रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट (Syed Mustaq Ali Trophy-2023) के लिए गुरुवार को केरल का कप्तान नियुक्त किया गया. इस टी20 टूर्नामेंट के मुकाबले 6 नवंबर तक अलग-अलग जगहों पर खेले जाएंगे. केरल टीम ग्रुप-बी में अपने अभियान की शुरुआत मुंबई में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी.

गोपाल को भी मौका

केरल और हिमाचल के अलावा ग्रुप-बी में सिक्किम, असम, बिहार, चंडीगढ़, ओडिशा, सेना और चंडीगढ़ को जगह मिली है. सैमसन इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे. केरल की टीम को इस साल ऑलराउंडर श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) के उसके साथ जुड़ने से मजबूती मिली है. वह कर्नाटक को छोड़कर पिछले महीने केरल से जुड़े. स्पिन विभाग में गोपाल का साथ अनुभवी जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) देंगे जो पिछले रणजी ट्रॉफी सीजन में 50 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे. रोहन कुन्नुमल को उप-कप्तान बनाया गया है जबकि तमिलनाडु के पूर्व क्रिकेटर एम वेंकटरमन्ना मुख्य कोच होंगे.

टीम इस प्रकार है: संजू सैमसन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, श्रेयस गोपाल, जलज सक्सेना, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, विष्णु विनोद, अब्दुल बासित, सिजोमन जोसेफ, वैसाख चंद्रन, बासिल थम्पी, केएम आसिफ, विनोद कुमार, मनु कृष्णन, वरुण नयनार, एम अजनास, पीके मिथुन और सलमान निसार. (PTI से इनपुट)

Trending news