IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से बाहर हो सकता है ये दिग्गज, हड्डी में फ्रैक्चर का डर
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से बाहर हो सकता है ये दिग्गज, हड्डी में फ्रैक्चर का डर

IND vs AUS: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज अगले महीने खेलने उतरेगी. सीरीज का आगाज 22 सितंबर से होगा जो कि वर्ल्ड कप से पहले अहम मानी जा रही है. इस सीरीज को लेकर फिलहाल बड़ी खबर सामने आई है. पूरी सीरीज से एक दिग्गज खिलाड़ी बाहर हो सकता है.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से बाहर हो सकता है ये दिग्गज, हड्डी में फ्रैक्चर का डर

India vs Australia ODI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज अगले महीने खेली जानी है, जिसका आगाज 22 सितंबर से होगा. इस सीरीज को लेकर फिलहाल बड़ी खबर सामने आई है. पूरी सीरीज से दिग्गज खिलाड़ी बाहर हो सकता है.

कप्तान ही होंगे बाहर?

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) कलाई में चोट के साथ एशेज टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच खेलने के कारण अगले महीने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 22 सितंबर से शुरू होगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने हालांकि अभी तक कमिंस की चोट के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी है. कमिंस को अब दक्षिण अफ्रीका और भारत दौरे (3 मैचों की वनडे सीरीज) पर टीम का नेतृत्व करना है.

वनडे वर्ल्ड कप से पहले अहम है सीरीज

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज आगामी वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) से पहले काफी अहम माना जा रही है. सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि मेडिकल स्टाफ ने फ्रैक्चर की आशंका को खारिज नहीं किया है.’ पिछले हफ्ते ओवल में एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट के शुरुआती दिन इस तेज गेंदबाज की कलाई चोटिल हो गई थी. उन्होंने कलाई पर पट्टी लगाकर इस मैच में खेलना जारी रखा. चोट के कारण कमिंस की गेंदबाजी में कोई बाधा नहीं आई, लेकिन बल्लेबाजी करते समय वह दिक्कत में दिखे.

छुट्टी मिलने की उम्मीद

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) सहित दो महीने में 6 टेस्ट खेलने के बाद, कमिंस को कुछ समय की छुट्टी मिलने की उम्मीद है. सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के आगामी सफेद गेंद मैचों के लिए टीम की घोषणा कर सकता है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका और भारत का दौरा भी शामिल है. कमिंस की अनुपस्थिति में मिशेल मार्श टीम की कप्तानी संभाल सकते है. यह ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया का टी20 कप्तान बनने की भी रेस में भी है. स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इस साल की शुरुआत में भारत में कमिंस की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी. ऑस्ट्रेलिया को 30 अगस्त से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और 5 वनडे मैच खेलने हैं, जिसके बाद वे वनडे सीरीज के लिए भारत की यात्रा करेंगे.

 

Trending news