IND vs WI: भारत की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या ने सरेआम ले लिया नाम
Advertisement

IND vs WI: भारत की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या ने सरेआम ले लिया नाम

Captain Statement: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 2 विकेट से करीबी हार झेलनी पड़ी. टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन बनाए जिसके बाद मेजबानों ने लक्ष्य 7 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. हार के बाद हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया.

IND vs WI: भारत की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या ने सरेआम ले लिया नाम

Captain Hardik Pandya Statement, IND vs WI : भारतीय क्रिकेट टीम का फ्लॉप-शो जारी है. उसे वेस्टइंडीज ने रविवार को गयाना में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 2 विकेट से मात दी. टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन बनाए जिसके बाद मेजबानों ने लक्ष्य 7 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बड़ा बयान दिया.

2 विकेट से हारी टीम इंडिया

धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ये सीरीज खेल रही भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 2 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ वेस्टइंडीज ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन बनाए जिसके बाद विंडीज टीम ने 8 विकेट खोकर 155 रन बनाते हुए 18.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

हार्दिक ने दिया बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या ने मैच में हार के बाद कहा, 'अगर ईमानदारी से कहूं तो वह बल्लेबाजी प्रदर्शन सुखद नहीं था, हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे. 160 प्लस या 170 एक अच्छा योग होता. वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे स्पिनरों को रोटेट करना काफी मुश्किल हो जाता है. जिस तरह से उन्होंने (निकोलस पूरन) बल्लेबाजी की, उससे खेल को काफी हद तक अपने हाथों में ले लिया. मौजूदा कॉम्बिनेशन के साथ हमें टॉप-7 बल्लेबाजों पर भरोसा करना होगा कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उम्मीद करेंगे कि गेंदबाज आपको मैच जिताएंगे. हमें यह सुनिश्चित करने के तरीके खोजने होंगे कि हमारे पास सही संतुलन है लेकिन साथ ही बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है.'

निकोलस ने मचाया धमाल

विंडीज टीम के लिए नंबर-4 पर उतरे निकोलस पूरन (67) जमे रहे और उन्होंने अर्धशतक जड़ा. पूरन ने 40 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 21 और शिमरोन हेटमायर ने 22 रन बनाए. एक समय मजबूत स्थिति में दिख रही विंडीज टीम अंत में परेशानी में आ गई जब 126 से 129 के स्कोर के बीच उसने 4 विकेट गंवा दिए. हालांकि अकील हुसैन (नाबाद 16) और अल्जारी जोसेफ (नाबाद 10) ने टीम को जीत दिलाई. कप्तान हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल को 2 विकेट मिले. अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिला. निकोलस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

तिलक वर्मा ने जड़ा अर्धशतक

बेहतरीन गेंदबाजी का सामना करते हुए तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने टी20 क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ा. बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए वर्मा ने 41 गेंदों पर 51 रन बनाए और टी20 मैचों में अर्धशतक जमाने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए. पिछले मैच में उन्होंने 39 रन बनाए थे, लेकिन तब भारत को पराजय का सामना करना पड़ा था. वर्मा उस समय बल्लेबाजी करने आए, जब भारत ने 2 विकेट 18 रन पर गंवा दिए थे. उन्होंने ईशान किशन (27) के साथ 42 रन की और कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 38 रन की साझेदारी की. हार्दिक ने 24 रन बनाए और बाद में 3 विकेट भी लिए.

Trending news