Captain Statement: वर्ल्ड कप का पहला मैच हारने के बाद भड़के कप्तान जोस बटलर, इंग्लैंड से हार की ये बताई वजह
Advertisement

Captain Statement: वर्ल्ड कप का पहला मैच हारने के बाद भड़के कप्तान जोस बटलर, इंग्लैंड से हार की ये बताई वजह

Jos Buttler Statement : गत चैंपियन इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप-2023 (ODI World Cup-2023) के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 9 विकेट से रौंद दिया. अहमदाबाद में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन हर डिपार्टमेंट में खराब रहा. हार के बाद कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने बड़ा बयान दिया.

Captain Statement: वर्ल्ड कप का पहला मैच हारने के बाद भड़के कप्तान जोस बटलर, इंग्लैंड से हार की ये बताई वजह

Captain Jos Buttler Statement, ENG vs NZ : वनडे विश्व कप के मौजूदा सीजन (ODI World Cup-2023) का पहला मैच गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुआ. न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को मैच में 9 विकेट से रौंद दिया. अहमदाबाद में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन हर डिपार्टमेंट में खराब रहा. हार के बाद कप्तान इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने बड़ा बयान दिया.

न्यूजीलैंड की 9 विकेट से दमदार जीत

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप-2023 के पहले मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 9 विकेट पर 282 रन ही बनाने दिए. इसके बाद डेवोन कॉनवे (नाबाद 152) और रचिन रवींद्र (नाबाद 123) ने टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया. न्यूजीलैंड ने 36.2 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

बटलर ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि न्यूजीलैंड ने उनकी टीम को खेल के हर विभाग में परास्त किया. बटलर ने कहा, ‘ये हार बेहद निराशाजनक है. न्यूजीलैंड खेल के हर डिपार्टमेंट में हम पर हावी रहा लेकिन हमारे हौसले पस्त नहीं हुए हैं. टूर्नामेंट में अभी काफी मैच खेले जाने बाकी हैं और उम्मीद है कि हम अगले मैच में शानदार अंदाज में वापसी करेंगे.’

लैथम ने की तारीफ

न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम ने शतकवीर डेवोन कॉनवे और रचिन रविंद्र की जमकर तारीफ करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के उद्घाटन मैच में मिली बड़ी जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को भी दिया. लैथम ने मैच के बाद कहा, ‘रचिन और डेवोन ने निश्चित तौर पर बेहतरीन साझेदारी निभाई. हमारे गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 30 ओवर के बाद उन पर अंकुश लगाए रखा और उन्हें 282 रन पर रोकना शानदार था.’ उन्होंने कहा, ‘सबसे खुशी की बात यह रही कि डेवोन और रचिन ने गेंदबाजी के अनुकूल बल्लेबाजी की और उनके गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया. रचिन ने बेहतरीन पारी खेली और मुझे उस पर गर्व है.’

मैन ऑफ द मैच रवींद्र

रचिन रवींद्र को वनडे करियर में अपना पहला शतक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया और उन्होंने अपने सीनियर साथी कॉनवे का मार्गदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, ‘आज का दिन शानदार रहा. गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मैं भाग्यशाली रहा कि मेरे साथ क्रीज पर डेवोन था. मैंने उसके साथ काफी समय बिताया है और हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. डेवोन के साथ बातचीत करने से मैं शांतचित होकर अपनी पारी आगे बढ़ाने में सफल रहा.’ (PTI से इनपुट)

Trending news