Shardul Thakur: केपटाउन टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, नेट प्रैक्टिस में चोटिल हुआ ये प्लेयर
Advertisement
trendingNow12036115

Shardul Thakur: केपटाउन टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, नेट प्रैक्टिस में चोटिल हुआ ये प्लेयर

IND vs SA Capetown Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में होने वाले सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है. नेट प्रैक्टिस करते समय एक बल्लेबाज चोटिल हो गया है.

Shardul Thakur: केपटाउन टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, नेट प्रैक्टिस में चोटिल हुआ ये प्लेयर

Shardul Thakur Injured: भारतीय टीम को शनिवार को झटका लगा, जब गेंदबाजी आलराउंडर शार्दुल ठाकुर को नेट पर बल्लेबाजी करते हुए कंधे में चोट लग गई. ऐसी संभावना है कि वह 3 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन उनकी चोट की गंभीरता स्कैन से पता चल पाएगी. इस समय यह पुष्टि नहीं हो सकी कि उनकी चोट के लिए स्कैन की जरूरत है या नहीं, लेकिन ठाकुर को काफी परेशानी हो रही थी और वह नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी भी नहीं कर सके. 

बाएं कंधे में लगी चोट  

शार्दुल ठाकुर थ्रोडाउन नेट में सबसे पहले पहुंचे और जब वह बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन से गेंद का सामना कर रहे थे तो उनके बाएं कंधे में गेंद लग गई. यह नेट सेशन शुरू होने के 15 मिनट के बाद हुआ. ठाकुर शॉर्ट गेंद का बचाव नहीं कर सके. जैसा वह पहले टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान हुआ था. वह गेंद लगते ही दर्द से चिल्ला उठे, लेकिन मुंबई के इस ऑलराउंडर ने नेट पर बल्लेबाजी जारी रखी. 

दोबारा प्रैक्टिस करने नहीं आए 

बल्लेबाजी खत्म करने के बाद फिजियो ने उनके कंधे के चारों ओर आइस पैक लगाया. हालांकि, इसके बाद वह फिर नेट में कोई अभ्यास करते नजर नहीं आए. यह हल्की चोट हो सकती है, लेकिन देखना होगा कि चोट कितनी जल्दी ठीक होती है. पहले टेस्ट में वह प्लेइंग-11 का हिस्सा थे. ठाकुर ने पहले टेस्ट में महज 19 ओवर में 100 से ज्यादा रन लुटा दिए थे और वह बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

सीरीज में 1-0 से पीछे है भारत

दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से पीछे है. पहले टेस्ट में भारत को पारी और 32 रनों से साउथ अफ्रीका ने बुरी तरह रौंदा था. अब दोनों टीमें न्यू ईयर टेस्ट 3 से 7 जनवरी के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेलेंगी. इस मैच को जीतकर रोहित शर्मा की सेना सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म करना चाहेगी. हालांकि, भारतीय केपटाउन में आज तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीती है. 6 हुए मैचों में से 4 हार मिली हैं, जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)     

Trending news