IND vs ENG टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगा टीम का सबसे खतरनाक खिलाड़ी! अचानक आई ये बुरी खबर
Advertisement

IND vs ENG टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगा टीम का सबसे खतरनाक खिलाड़ी! अचानक आई ये बुरी खबर

Star Cricketer Surgery: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अगले साल 25 जनवरी से 11 मार्च तक खेली जाएगी. इस अहम टेस्ट सीरीज से पहले अचानक एक बुरी खबर सामने आ रही है. 

Ben Stokes Surgery

IND vs ENG News: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप 2023 के बाद अपने घुटने का ऑपरेशन करवा सकते हैं, जिस कारण उनका अगले साल भारत के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना संदिग्ध है. वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट ऑलराउंडरों में से एक स्टोक्स को घुटने की चोट के कारण इस साल समर सीजन में गेंदबाजी करने में परेशानी हुई. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों में एक तरह से स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में खेले तथा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वह यही भूमिका निभाएंगे.

भारत में टेस्ट नहीं खेलेगा इंग्लैंड का सबसे खतरनाक खिलाड़ी!

बेन स्टोक्स ने कहा कि वह वर्ल्ड कप के बाद अपने घुटने का ऑपरेशन करवाने की योजना बना रहे हैं, लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व संवाददाताओं से कहा,‘मैं जानता हूं कि क्या होने जा रहा है. मुझे नहीं लगता कि इस बात को बताने का यह सही समय है कि मैं क्या करने जा रहा हूं. मैं कुछ स्पेशलिस्ट्स से बात कर रहा हूं. हमारी एक योजना है. यह अच्छा है कि वर्ल्ड कप के बाद हमारे पास एक अच्छी योजना है जिस पर हम अमल कर सकते हैं.’

अचानक सामने आई ये बुरी खबर  

बेन स्टोक्स ने कहा,‘मैं अगले समर सीजन में एक अदद ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहता हूं. मेरा प्लान इन सर्दियों में वर्ल्ड कप में खेलना और उसके बाद घुटने की समस्या से निजात पाना है.’ इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान अगर वर्ल्ड कप के बाद घुटने का ऑपरेशन करवाता है, तो फिर उनका भारत के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज तक फिट होने की संभावना कम है. किसी भी खिलाड़ी को घुटने के ऑपरेशन के बाद उससे उबरने में आठ से 12 सप्ताह तक लग जाते हैं. ऐसे में स्टोक्स आईपीएल के दौरान ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे.

Trending news