Team India: चुपके से हुआ टीम इंडिया का ऐलान, एशिया गेम्स के लिए सिर्फ 1 वनडे खेलने वाले को बनाया कप्तान
Advertisement

Team India: चुपके से हुआ टीम इंडिया का ऐलान, एशिया गेम्स के लिए सिर्फ 1 वनडे खेलने वाले को बनाया कप्तान

Indian Team: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशियन गेम्स के लिए टीम का ऐलान शुक्रवार देर रात किया. बीसीसीआई ने टीम इंडिया की कमान ऐसे खिलाड़ी को सौंपी है जिसने अपने इंटरनेशनल करियर में केवल एक वनडे मैच खेला है. 

Team India: चुपके से हुआ टीम इंडिया का ऐलान, एशिया गेम्स के लिए सिर्फ 1 वनडे खेलने वाले को बनाया कप्तान

Indian Team Announced for Asian Games : भारतीय क्रिकेट टीम 23 सितंबर से एशियन गेम्स खेलेगी जिसके लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशियन गेम्स के लिए टीम की घोषणा शुक्रवार देर रात की. अजित अगरकर (Ajit Agarkar) की अध्यक्षता वाली सेलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जिसकी कप्तानी ऐसे खिलाड़ी को सौंपी गई है जिसने अपने इंटरनेशनल करियर में केवल एक वनडे मैच खेला है. 

15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान

आगामी एशियाई खेलों (Asian Games-2023) के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का चयन कर लिया गया है. बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. एशियन गेम्स आगामी 19 सितंबर से खेले जाएंगे जिनकी मेजबानी चीन को सौंपी गई है. दिलचस्प है कि आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2023) में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को तरजीह दी गई है.

इस खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

टीम की कप्तानी युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सौंपी गई है. युवाओं से भरी इस टीम में आईपीएल के 'सिक्सर किंग' रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह, विकेटकीपर जीतेश शर्मा, टेस्ट डेब्यू पर शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल और प्रभसिमरन सिंह जैसे स्टार प्लेयर्स को शामिल किया गया है. 

19 सितंबर से शुरू होंगे गेम्स

एशियन गेम्स में पुरुष क्रिकेट टीमों के मैच 19 सितंबर से खेले जाएंगे. इसके बाद आठ अक्टूबर को फाइनल मुकाबला होगा. चीन के हांगझोउ को एशियन गेम्स की मेजबानी सौंपी गई है. चूंकि एशियन गेम्स की तारीखें और वनडे वर्ल्ड कप (5 अक्टूबर-19 नवंबर) का शेड्यूल आपस में टकरा रहा है, इसी वजह से इस इवेंट में दूसरे दर्जे की भारतीय टीम को भेजने का फैसला लिया गया है. 

इंटरनेशनल सर्किट में दमदार नहीं हैं ऋतुराज का प्रदर्शन

26 साल के ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने अभी तक के अपने करियर में केवल एक वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. हालांकि वह कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके. उन्हें पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के एक मैच में मौका दिया गया था. तब लखनऊ में वह केवल 19 रन बना पाए. टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में ऋतुराज ने 8 पारियों में 135 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा.

एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष टीम : ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय प्लेयर्स: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन.

Trending news