Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम को मिलेगा नया कप्तान, इस स्टार खिलाड़ी को फिर दी जाएगी जिम्मेदारी!
Advertisement
trendingNow11812365

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम को मिलेगा नया कप्तान, इस स्टार खिलाड़ी को फिर दी जाएगी जिम्मेदारी!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत से पहले एक टीम को नया कप्तान मिलने वाला है. ये टूर्नामेंट 30 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा.

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले टीम को मिलेगा नया कप्तान, इस स्टार खिलाड़ी को फिर दी जाएगी जिम्मेदारी!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 30 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले एक टीम को नया कप्तान मिलने वाला है. एक ऐसे खिलाड़ी को वनडे टीम की कमान सौंपी जा सकती है जो पहले भी ये जिम्मेदारी निभा चुका है. इस खिलाड़ी की गिनती दुनिया से सबसे बेहतरीन क्रिकेटर्स में की जाती है.

एशिया कप से पहले टीम को मिलेगा नया कप्तान

एशिया कप शुरू होने में अब कम ही वक्त रह गया है. इस टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने वनडे कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. वह पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम को जल्द एक नया कप्तान मिल सकता है. बता दें तमीम इकबाल ने कुछ दिन पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था. तब बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात के बाद उन्होंने कुछ ही घंटों में संन्यास तोड़ने का फैसला किया था.

इस खिलाड़ी को मिल सकती है जिम्मेदारी

स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को बांग्लादेश की वनडे टीम की जिम्मेदारी मिल सकती है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने भी इस बात पर जोर दिया है कि पीठ की चोट के कारण तमीम इकबाल के बाहर होने के बाद आगामी एशिया कप 2023 में वनडे कप्तानी के लिए शाकिब अल हसन उनके पसंदीदा उम्मीदवार हैं. शाकिब के पास वर्तमान में टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान है, उन्होंने इससे पहले 2011 वर्ल्ड कप सहित 50 ओवर के क्रिकेट में बांग्लादेश का नेतृत्व किया है.

बीसीबी के अध्यक्ष ने कही ये बात

नजमुल ने शनिवार को ढाका में संवाददाताओं से कहा, 'हमने अभी तक कप्तानी पर चर्चा नहीं की है. हमें थोड़ा ब्रेक लेना होगा और इस बारे में सोचना होगा. जैसा कि मैंने पहले कहा है, अगर यह एक सीरीज होती, तो हम उपकप्तान (लिटन) के साथ जा सकते थे, लेकिन अब हमें दीर्घकालिक सोचना होगा.'

उन्होंने आगे कहा, 'शाकिब स्पष्ट पसंद है लेकिन क्या आप कह सकते हैं कि वह दो साल तक खेलेगा? इसलिए हमें उनकी योजना जानने और बोर्ड से बात करने की जरूरत है. मुझे लगता है कि सबसे आसान विकल्प शाकिब है और इसमें कोई समस्या नहीं है.'

 

Trending news