Asia Cup 2023: PAK की धज्जियां उड़ाने आया रोहित का ब्रह्मास्त्र, Playing 11 में मिली एंट्री
Advertisement

Asia Cup 2023: PAK की धज्जियां उड़ाने आया रोहित का ब्रह्मास्त्र, Playing 11 में मिली एंट्री

Team India: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला श्रीलंका के कैंडी शहर के पाल्लेकल स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पिछले 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. 

Asia Cup 2023: PAK की धज्जियां उड़ाने आया रोहित का ब्रह्मास्त्र, Playing 11 में मिली एंट्री

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला श्रीलंका के कैंडी शहर के पाल्लेकल स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पिछले 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2019, एशिया कप 2018 और ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान के खिलाफ अतीत में टकराई है. 4 साल बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कोई वनडे मैच खेला जाएगा. इससे पहले भारत और पाकिस्तान का वनडे फॉर्मेट में आमना-सामना 2019 वर्ल्ड कप में हुआ था. इस मैच में टीम इंडिया ने ही बाजी मारी थी.

PAK की धज्जियां उड़ाने आया रोहित का ब्रह्मास्त्र

पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने सबसे बड़े मैच विनर हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. हार्दिक पांड्या पाकिस्तान टीम के लिए सबसे बड़े काल साबित हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में जीत दिला सकते हैं. हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में 'मैन ऑफ द मैच' बनने का भी प्रबल दावेदार है. 

सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं

पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. साथ ही हार्दिक पांड्या नंबर-6 के बहुत विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं. हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश कर सकते हैं और गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट भी निकालकर दे सकते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या तेज तर्रार रन आउट करने और मुश्किल कैच पकड़ने में माहिर हैं. 

भारत के लिए 1666 रन बनाने के अलावा 73 विकेट भी झटके

हार्दिक पांड्या की इस काबिलियत की वजह से वह एक बहुत खतरनाक ऑलराउंडर बन जाते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं. हार्दिक पांड्या हर मुश्किल हालात में भारत के लिए विकेट निकालने में भी माहिर हैं. हार्दिक पांड्या ने वनडे क्रिकेट में भारत के लिए 1666 रन बनाने के अलावा 73 विकेट भी झटके हैं. 

Trending news