Asia Cup: रोहित ने कुछ ही महीनों में रचा इतिहास, कप्तानी के इस रिकॉर्ड में कोहली को छोड़ा पीछे
Advertisement

Asia Cup: रोहित ने कुछ ही महीनों में रचा इतिहास, कप्तानी के इस रिकॉर्ड में कोहली को छोड़ा पीछे

Asia Cup: रोहित शर्मा ने बुधवार को यहां एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ 40 रन की जीत दर्ज करने के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान के रूप में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. इस लिस्ट में अब सिर्फ धोनी ही रोहित से आगे हैं. 

 

फोटो (File)

Asia Cup: रोहित शर्मा ने बुधवार को यहां एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ 40 रन की जीत दर्ज करने के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान के रूप में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. शर्मा ने कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टी20 की कमान संभाली. उन्होंने 37 में से 31 मैच जीते हैं, जबकि कोहली ने 50 टी20 मैचों में 30 जीत हासिल की हैं.

धोनी हैं लिस्ट में सबसे ऊपर

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जिन्होंने 72 मैचों में अपनी कप्तानी में भारत को 41 टी20 मैच जीतने में मदद की है, अभी भी सूची में शीर्ष पर हैं. बुधवार को अंतिम 7 ओवरों में सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने ग्रुप ए मैच में हांगकांग पर 40 रन की जीत के साथ एशिया कप 2022 में भारत का सुपर फोर में स्थान पक्का कर दिया. भारत 13वें ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 94 रन पर था, तब केएल राहुल 39 गेंदों पर 36 रन बनाकर खेल रहे थे, जब गेंदबाज मोहम्मद गजनफर ने उनका विकेट चटकाया. उसके बाद यादव ने 261.53 की स्ट्राइक रेट के साथ 26 गेंदों पर 68 रन बनाए, जहां उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके जड़े.

सूर्यकुमार ने किया कमाल

सूर्यकुमार ने विराट कोहली के साथ 42 गेंदों पर 98 रन की साझेदारी की, जिन्होंने 44 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के के साथ 59 रन बनाए. वहीं, भारत ने अंतिम पांच ओवर में 78 रन बटोरे और टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए. मैच की समीक्षा करने के बाद कहा गया, रोहित बल्लेबाजी प्रदर्शन से खुश थे, खासकर पारी के पिछले छोर पर, लेकिन उन्हें लगा कि गेंदबाजी और बेहतर हो सकती थी.

गेंदबाजों ने जिताया मैच

स्पिनर युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा ने कुल 48 रन दिए. वहीं, युवा तेज गेंदबाज आवेश खान और अर्शदीप सिंह ने कुल 97 रन दिए, जिससे हांगकांग ने अपने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए. हमने शुरुआत करने के लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी की, एक बहुत अच्छा स्कोर प्राप्त किया. हम गेंद के साथ और बेहतर कर सकते थे.

Trending news