WATCH: इतनी स्पीड से आई गेंद कि बल्ला भी नहीं चला पाए कप्तान, हैरान होकर लौटे पवेलियन
Advertisement
trendingNow11769763

WATCH: इतनी स्पीड से आई गेंद कि बल्ला भी नहीं चला पाए कप्तान, हैरान होकर लौटे पवेलियन

ENG vs AUS 3rd Test : लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मुकाबले मेंऑस्ट्रेलिया की पहली पारी गुरुवार को पहले ही दिन 263 रन पर सिमट गई. इस बीच एक मार्क वुड की गेंद ने सभी को हैरान कर दिया.

WATCH: इतनी स्पीड से आई गेंद कि बल्ला भी नहीं चला पाए कप्तान, हैरान होकर लौटे पवेलियन

England vs Australia, 3rd Test : इंग्लैंड की मेजबानी में फिलहाल एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes 2023) खेली जा रही है. इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी गुरुवार को पहले ही दिन 263 रन पर सिमट गई. इस बीच एक गेंद ने सभी को हैरान कर दिया.

पहले दिन गिरे 13 विकेट

लीड्स में सीरीज के इस तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर सिमट गई. उसके लिए मिचेल मार्श ने 118 रन बनाए. मार्श ने 118 गेंदों की अपनी पारी में 17 चौके और 4 छक्के जड़े. पेसर मार्क वुड ने महज 11.4 ओवर में 34 रन देकर 5 विकेट झटके. क्रिस वोक्स को 3 विकेट मिले. दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 68 रन बनाए.  

ओवर में 2 विकेट

पेसर मार्क वुड ने पारी के 57वें ओवर में 2 विकेट लिए. उन्होंने तीसरी गेंद पर मिचेल स्टार्क को बोल्ड किया और फिर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को भी पवेलियन की राह दिखा दी. इस ओवर की 5वीं गेंद को कमिंस ऑफ साइड की तरफ खेलना चाहते थे लेकिन करीब 148 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आई ये बॉल वह समझ नहीं पाए.  कमिंस lbw आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8 विकेट पर 249 रन हो गया. 

इंग्लैंड के लिए जीत जरूरी

अगर इंग्लैंड को सीरीज में बने रहना है तो उसे इस मुकाबले में जीत बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है. ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्टन में पहला टेस्ट मैच 2 विकेट से जीता था. इसके बाद लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 43 रनों से जीत दर्ज की.

Trending news