Team India: विकेट पर विकेट लेकर आग उगल रहा भारत का ये घातक बॉलर, घास तक नहीं डाल रहे सेलेक्टर्स
Advertisement
trendingNow11769244

Team India: विकेट पर विकेट लेकर आग उगल रहा भारत का ये घातक बॉलर, घास तक नहीं डाल रहे सेलेक्टर्स

Team India News: भारत का एक घातक तेज गेंदबाज विकेट पर विकेट लेकर इन दिनों आग उगल रहा है, लेकिन भारतीय सीनियर नेशनल टीम के सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को घास तक नहीं डाल रहे हैं. भारत के इस घातक तेज गेंदबाज को पहले भी भारतीय टीम में शामिल किया जा चुका है, लेकिन कभी उसने प्लेइंग इलेवन तक का सफर तय नहीं किया है. 

Team India: विकेट पर विकेट लेकर आग उगल रहा भारत का ये घातक बॉलर, घास तक नहीं डाल रहे सेलेक्टर्स

Team India Cricketer: भारत का एक घातक तेज गेंदबाज विकेट पर विकेट लेकर इन दिनों आग उगल रहा है, लेकिन भारतीय सीनियर नेशनल टीम के सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को घास तक नहीं डाल रहे हैं. भारत के इस घातक तेज गेंदबाज को पहले भी भारतीय टीम में शामिल किया जा चुका है, लेकिन कभी उसने प्लेइंग इलेवन तक का सफर तय नहीं किया है. अब तो इस खिलाड़ी को किसी भी इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के लिए टॉप-15 खिलाड़ियों में भी जगह नहीं दी जा रही है. अब इस बात का खतरा लगातार बना हुआ है कि कहीं इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर शुरू होने से पहले ही खत्म न हो जाए. 

विकेट पर विकेट लेकर आग उगल रहा भारत का ये घातक बॉलर

25 साल के भारत के पारसी (Parsi) क्रिकेटर अर्जन नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) को इन दिनों किसी भी इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के लिए टॉप-15 खिलाड़ियों में भी जगह नहीं दी जा रही है. 48 साल से टीम इंडिया में किसी भी पारसी क्रिकेटर को खेलने का मौका नहीं मिला है. इससे पहले फारुख इंजीनियर (Farokh Engineer) टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा रहने वाले पारसी क्रिकेटर थे. फारुख इंजीनियर ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 1975 में खेला था. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women's National Cricket Team) की बात करें तो डायना एडुल्जी (Diana Edulji) आखिरी पारसी महिला क्रिकेटर थी जिन्होंने इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेली. उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 1993 में खेला था. 

घास तक नहीं डाल रहे सेलेक्टर्स 

25 साल के भारत के पारसी (Parsi) क्रिकेटर अर्जन नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) को सेलेक्टर्स घास तक नहीं डाल रहे हैं. दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन मध्य क्षेत्र के खिलाफ कहर मचाते हुए पश्चिम क्षेत्र के घातक तेज गेंदबाज अर्जन नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) ने 14.3 ओवर में 74 रन देकर 5 विकेट झटक लिए, जिससे मध्य क्षेत्र टीम की पारी 31.3 ओवर में महज 128 रन पर ही सिमट गई.

भारतीय टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज गए थे

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जन नागवासवाला के पांच विकेट चटकाने के बाद चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव की अलग-अलग अंदाज में खेली गई अर्धशतकीय पारियों के दम पर पश्चिम क्षेत्र ने मध्य क्षेत्र के खिलाफ स्टंप तक तीन विकेट पर 149 रन बनाकर कुल बढ़त 241 रन की कर ली. अर्जन नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) साल 2021 में इंग्लैंड दौरे पर सीनियर भारतीय टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज गए थे. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में छठी बार पांच विकेट झटके. अर्जन नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) गुजरात (Gujarat) के वलसाड (Valsad) जिले के नारगोल (Nargol) गांव से संबंध रखते हैं. उन्होंने गुजरात के लिए 23 फर्स्ट क्लास, 27 लिस्ट ए और 25 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 87, 51 और 35 विकेट हासिल किए हैं. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 और भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 2021 के लिए अर्जन नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर मौका मिला था.

Trending news