Team India: 22 साल की उम्र में ही इस बल्लेबाज का करियर हुआ तबाह, माना जाता था टीम का अगला हिटमैन
Advertisement
trendingNow11296371

Team India: 22 साल की उम्र में ही इस बल्लेबाज का करियर हुआ तबाह, माना जाता था टीम का अगला हिटमैन

Team India: सेलेक्टर्स हर दौरे कई युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं. हालांकि एक खिलाड़ी ऐसा है जो घातक बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन उसे किसी भी सीरीज में मौका नहीं दिया गया है. इस बल्लेबाज का करियर अब खत्म होता हुआ नजर आ रहा है. 

 

फोटो (File)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है. इसी के चलते टीम इंडिया लगातार अलग-अलग देशों के खिलाफ भिड़ रही है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से भिड़ने के बाद अब टीम इंडिया जिम्बाबवे के खिलाफ खेलने वाली है. इसके बाद टीम इंडिया को एशिया कप में भी भाग लेना है. हर दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, ताकि वर्ल्ड कप की तैयारियों को पुख्ता किया जा सके. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो घातक बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन उसे किसी भी सीरीज में मौका नहीं दिया गया है. 

इस घातक बल्लेबाज को नहीं मिला मौका

इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, जिम्बाबवे और एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है जिसकी बल्लेबाजी बहुत ही घातक है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि युवा ओपनर पृथ्वी शॉ हैं. शॉ लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी के लिए तरस गए हैं. शॉ ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स उन्हें भाव नहीं दे रहे हैं. जहां हर दौरे पर युवा खिलाड़ियों को लगातार मौका दिया जा रहा है वहीं शॉ की तरफ कोई देख भी नहीं रहा है. 

कमाल की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते शॉ

पृथ्वी शॉ मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक युवा बल्लेबाजों में से एक हैं. उनके जैसा घातक ओपनर दूसरा कोई युवा बल्लेबाज नहीं है. आने वाले दिनों में टीम इंडिया को एक नए ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत होगी. शॉ के बल्ले ने घरेलू और आईपीएल में जो सनसनी फैलाई है उसकी गूंज पूरी दुनिया ने सुनी है. कप्तान रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया के लिए शॉ सबसे घातक ओपनर बनकर सामने आ सकते हैं, लेकिन सेलेक्टर्स इस टैलेंटेड खिलाड़ी को ज्यादा मौके दे ही नहीं रहे.

भारत के लिए खेलते हैं तीनों फॉर्मेट

पृथ्वी शॉ कई सालों से भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स में खेलते हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन अब किसी भी फॉर्मेट में उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा है. शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. इसके अलावा 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक भी है, जो उन्होंने डेब्यू पर ही ठोका था. 

एशिया कप के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

Trending news