CWG 2022: बॉक्सर अमित पंघाल और नीतू का जलवा, भारत की झोली में आए दो और गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow11292374

CWG 2022: बॉक्सर अमित पंघाल और नीतू का जलवा, भारत की झोली में आए दो और गोल्ड मेडल

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को मेडल की बरसात हो रही है. भारतीय मुक्केबाज नीतू गंघास ने कॉमनवेल्थ गेम्स की महिलाओं के मिनिममवेट (45-48 किग्रा) वर्ग में मेजबान इंग्लैंड की रेस्जटान डेमी जेड को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता.

CWG 2022: बॉक्सर अमित पंघाल और नीतू का जलवा, भारत की झोली में आए दो और गोल्ड मेडल

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार को मेडल की बरसात हो रही है. भारतीय मुक्केबाज नीतू गंघास ने कॉमनवेल्थ गेम्स की महिलाओं के मिनिममवेट (45-48 किग्रा) वर्ग में मेजबान इंग्लैंड की रेस्जटान डेमी जेड को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता.

अमित पंघाल और नीतू का जलवा

नीतू गंघास के अलावा भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने पुरूषों के फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग में इंग्लैंड के मैकडोनल्ड कियारान को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता. अमित पंघल के सोना जीतने के साथ ही भारत के गोल्ड मेडल की संख्या 15 हो गई है, जबकि अभी तक 11 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल भारत जीत चुका है. भारत के नाम कुल 43 मेडल हो चुके हैं.

डेब्यू में ही नीतू ने गजब का आत्मविश्वास दिखाया

इन दोनों मुक्केबाजों ने अपने मुकाबलों के फाइनल में मेजबान देश इंग्लैंड के प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया. सबसे पहले रिंग में उतरी नीतू ने महिलाओं के मिनिममवेट (45-48 किग्रा) वर्ग के फाइनल में रेस्जटान डेमी जेड को और फिर पंघाल ने पुरूषों के फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग में मैकडोनल्ड कियारान को एक समान 5-0 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक जीता. राष्ट्रमंडल खेलों में डेब्यू में ही नीतू ने गजब का आत्मविश्वास दिखाया और फाइनल में भी वह इसी अंदाज में खेली जैसे पिछले मुकाबलों में खेली थीं. 

Trending news