Lionel Messi: फुटबॉल स्टार मेसी ने रच दिया इतिहास, रोनाल्डो के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी
Advertisement

Lionel Messi: फुटबॉल स्टार मेसी ने रच दिया इतिहास, रोनाल्डो के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

Lionel Messi: खेलों में रुचि रखने वाला शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे फुटबॉल के इस दिग्गज खिलाड़ी का नाम नहीं पता होगा. एक बार को लोग फुटबॉल में दिलचस्पी न रखते हों, लेकिन इनका नाम सुनकर अपने आप ही लोगों को फुटबॉल में दिलचस्पी आ जाती है. जी हां, यहां बात हो रही है अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी की.               

Lionel Messi: फुटबॉल स्टार मेसी ने रच दिया इतिहास, रोनाल्डो के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

Lionel Messi becomes the second player after cristiano Ronaldo: लियोनेल मेसी, इनके नाम से कौन वाकिफ नहीं है. बच्चा बच्चा इनके नाम से परिचित है. हो भी क्यों न इन्होंने अपने फुटबॉल करियर में कर ही कुछ ऐसा दिया है जो करना आसान काम नहीं है. फुटबॉल जगत में कई बार इतिहास रचने वाले मेसी ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. इस बार उन्होंने ऐसा कारनामा कर दिया है कि वह रोनाल्डो के बाद ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे फुटबॉलर बन गए हैं. 

मेसी ने कर दिया बड़ा कारनामा 

अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेस्सी ने एक ऐसा बड़ा काम कर दिया है जो दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद कोई नहीं कर पाया. अपने करियर में मेसी ने  800 गोल पूरे कर लिए हैं. मेसी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद ऐसा करने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने शुक्रवार को अर्जेंटीना की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा कर दिखाया. मेसी ने पनामा के खिलाफ गोल किया और वह रोनाल्डो के बाद 800 गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए. 

फीफा 2022 में किया कमाल का प्रदर्शन 

पिछले साल हुए फुटबॉल के महाकुम्भ फीफा विश्वकप 2022 में इस अर्जेंटीना के स्टार ने धमाल मचा दिया था. मेसी ने फीफा विश्व कप 2022 में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर गोल्डन बॉल और फीफा मेंस प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड जीता था. मेसी ने इस विश्वकप में 13 गोल किए थे. अर्जेंटीना ने फीफा 2022 अपने नाम किया था. फ्रांस के खिलाफ फाइनल मैच में मेसी ने 2 शानदार गोल किए थे. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

ऐसे पूरा किया 800वां गोल 

पनामा के खिलाफ हुए मुकाबले में मेसी ने दो फ्री किक्स लगाई लेकिन वह गोल कर पाने में असफल रहे. मैच के 89वें मिनट में अपने तीसरे प्रयास में मेसी सफल हुए. पनामा के फुटबॉलर को चकमा देते हुए उन्होंने अपने करियर का 800वां गोल पूरा किया. फ्रांस के खिलाफ फीफा विश्वकप 2022 का खिताब जीतने के बाद अर्जेंटीना का यह पहले मैच था. मेसी ने रिकॉर्ड सात बार फीफा का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का अवार्ड जीता हुआ है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news