Messi vs Ronaldo: फुटबॉल की 'जंग' यूरोप से शिफ्ट होकर अरब पहुंची, रोनाल्‍डो के धुर विरोधी क्‍लब ने मेसी पर चला दांव
Advertisement

Messi vs Ronaldo: फुटबॉल की 'जंग' यूरोप से शिफ्ट होकर अरब पहुंची, रोनाल्‍डो के धुर विरोधी क्‍लब ने मेसी पर चला दांव

Lionel Messi News: हालांकि मेसी ने पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) में एक और साल रहने के अपने इरादे साफ कर दिए हैं, लेकिन अल हिलाल को फिर भी उम्मीद है कि वह महानतम फुटबॉलर के साथ डील करने में कामयाब होंगे. 

Messi vs Ronaldo: फुटबॉल की 'जंग' यूरोप से शिफ्ट होकर अरब पहुंची, रोनाल्‍डो के धुर विरोधी क्‍लब ने मेसी पर चला दांव

Al Hilal Club: स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सऊदी अरब के क्लब अल नस्र के साथ हुए करार के बाद अब प्रतिद्वंद्वी क्लब, अल हिलाल, महानतम फुटबॉलर लियोनेल मेसी की संभावित खरीद की योजना बना रहा है. स्पैनिश आउटलेट मुंडो डेपोर्टिवो द्वारा रिपोर्ट के अनुसार, $ 300 मिलियन (24,35,07,00,000.00 भारतीय रुपये) की भारी भरकम राशि के साथ क्लब मैसी के साथ डील करना चाहता है.

बता दें अल-नस्र के साथ हुए करार के तहत रोनाल्ड को 2025 तक हर साल क़रीब 20 करोड़ (करीब 1800 करोड़ भारतीय रुपये) यूरो दिए जाएंगे.

इन वजहों से है अल हिलाल को उम्मीद
हालांकि मेसी ने पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) में एक और साल रहने के अपने इरादे साफ कर दिए हैं, लेकिन अल हिलाल को अगली गर्मियों में ड्रीम ट्रांसफर की उम्मीद है, जब विश्व कप विजेता एक ‘फ्री एजेंट’ बन जाएगा.

मेसी सऊदी टूरिज्म के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम कर रहे हैं, और सऊदी अरब के साथ मेसी के अच्छे संबंधों को देखते हुए, अल हिलाल इसका फायदा उठाना चाहता है और उसे इन सौदे में लुभाकर अब तक का सबसे अधिक वेतन पाने वाला फुटबॉलर बनाना चाहता है.

और क्लबों की नजर भी मेसी पर
अल हिलाल एकमात्र ऐसा क्लब नहीं है जो लियोनेल मेसी का पीछा कर रहा है अगर वह अपने पीएसजी अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला करते हैं. मेसी के पूर्व क्लब, एफसी बार्सिलोना ने भी सात बार के बैलन डी'ओर विजेता को कैंप नोउ में वापस लाने में रुचि दिखाई है, जबकि एमएलएस टीम - इंटर मियामी ने भी अगली गर्मियों में संभावित ट्रांसपर के लिए मेसी के साथ संपर्क साधना शुरू कर दिया है.

इस बीच, पीएसजी को भरोसा है कि मेसी, जिन्होंने मौखिक रूप से उन्हें 2025 तक अपने अनुबंध का विस्तार करने की इच्छा के बारे में सूचित किया है, अपने शब्दों पर टिके रहेंगे और बहुत जल्द एक नए सौदे पर हस्ताक्षर करेंगे.

हालांकि  एक पल के लिए यह विचार करते हुए कि अगर यह अल हिलाल सौदा अगली गर्मियों में होता है, तो दुनिया रोनाल्डो बनाम मेसी महाकाव्य प्रतिद्वंद्विता का एक और चरण देखेगी, लेकिन इस बार खाड़ी में.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news