Haldi Ke Totke: किचन में रखे एक मसाले से हर काम में मिलेगी तरक्की, पैसों की दिक्कत होगी कोसों दूर
Advertisement
trendingNow11661327

Haldi Ke Totke: किचन में रखे एक मसाले से हर काम में मिलेगी तरक्की, पैसों की दिक्कत होगी कोसों दूर

Turmeric In Astrology: घर की किचन में रखा एक मसाला आपकी किस्मत को चमका सकता है. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि रुपये-पैसे से जुड़ी दिक्कत हो या घर में होने वाली कलह यह मसाला सभी दिक्कतों से छुटकारा दिलाएगा.

फाइल फोटो

Haldi Ke Achook upay: भारत के ज्यादातर घरों में हल्दी का इस्तेमाल आम बात है. हल्दी के इस्तेमाल से खाने में रंग और स्वाद दोनों ही बढ़ता है. इसके अलावा हल्दी का यूज आयुर्वेदिक औषधि के तौर पर भी किया जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि हल्दी का इस्तेमाल वास्तु दोषों को दूर करने के लिए भी किया जाता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि भगवान विष्णु को हल्दी बहुत प्रिय है. पूजा-पाठ में हल्दी को जरूर शामिल किया जाता है और यही हल्दी आपके दुखों को दूर कर सकती है.

कैसे करें हल्दी का इस्तेमाल?

1. अगर आपको किसी की बुरी नजर लग गई है तो हल्दी उस नजर को टाल सकती है. आपको करना बस इतना है कि हल्दी की गांठ लेकर उसे मौली के साथ बांधे और अपने साथ रखकर सो जाएं. ऐसा करने से नजर दोष दूर हो जाएगा. भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को एक चुटकी हल्दी अर्पित करने से आपकी किस्मत के दरवाजे खुल जाएंगे और माता लक्ष्मी आप पर धनवर्षा करेंगी.

2. दिन रात मेहनत करने के बाद भी अगर आपको काम में सफलता नहीं मिल रही है तो भगवान गणेश को हल्दी अर्पित करें. आपको बता दें कि गणपति को हल्दी अर्पित करने के लिए बुधवार या गुरुवार का दिन बेहद शुभ होता है.

3. अगर आपने लोगों को काफी पैसा दे दिया है और पैसा वापस नहीं मिल रहा है तो इसके लिए चावल के कुछ गानों को हल्दी के साथ रंगकर लाल कपड़े में उसे बांधकर पर्स में रख लें. इसके अलावा किसी शुभ काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो भगवान गणेश को हल्दी का टीका लगाए और अपने काम की शुरुआत करें. ऐसा करने से आपका काम पूरी रफ्तार से चल पड़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news