Tuesday Remedies: मंगलवार को किए ये उपाय इन 4 बड़ी समस्याओं से दिलाएंगे राहत, तुरंत दिखता है असर
Advertisement

Tuesday Remedies: मंगलवार को किए ये उपाय इन 4 बड़ी समस्याओं से दिलाएंगे राहत, तुरंत दिखता है असर

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. कहते हैं कि इस दिन की गई पूजा-पाठ और विशेष उपाय बजरंगबली की कृपा दिलाते हैं. कहते हैं कि आज के दिन कुछ जरूरी उपाय करने से 4 बड़ी समस्याओं से निजात पाई जा सकती है.

फाइल फोटो

Astro Tips For Tuesday: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान के साथ हनुमान जी का पूजन करने से वे जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों पर खूब कृपा बरसाते हैं. कहते हैं कि अगर हनुमान जी प्रसन्न हो जाते हैं, तो व्यक्ति के जीवन आ रही सभी समस्याओं को दूर कर देते हैं. कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति नौकरी को लेकर परेशान हैं या फिर धन प्राप्ति को लेकर समस्याएं आ रही हैं, तो मगंलवार के दिन किए गए ये उपाय व्यक्ति को विशेष उपाय प्रदान करेंगे. आइए जानें मंगलवार के दिन किए जाने वालें इन उपायों के बारे में.  
 
मंगलवार के दिन करें ये 4 उपाय  

- अगर आप रोजगार को लेकर परेशान हैं, नौकरी नहीं मिल रही है या फिर बार-बार असफलताओं का सामना करना पड़ रहा है, तो निराश होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें. इस दिन हनुमान जी के  मंदिर में जाएं और उनके समक्ष चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इसके साथ ही वहां बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति के रोजगार के रास्ते खुल जाते हैं.

- घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए, कलह-क्लेश से निपटने के लिए मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में बजरंगबली का पूजन करें. उन्हें 21 मंगलवार गुड़-चना अर्पित करें. 21 वें मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं. इस उपाय को नियमित और श्रद्धापूर्वक करने से घर में सुख-समृद्धि आने लगती है.  

- कार्यक्षेत्र या निजी जीवन में शत्रुओं से परेशान लोग मंगलवार की सुबह स्नान के बाद हनुमान मंदिर जाएं. पूरे श्रद्धा भाव के साथ बजरंगबाण का पाठ करें. 21 मंगलवार तक इस उपाय को करने से जीवन में सभी शत्रुओं का नाश होगा.

- किसी गंभीर रोग से परेशान लोग मंगलवार के दिन एक पात्र में जल लेकर उसे हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष रख दें. इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान बाहुक का पाठ करें. पाठ पूरा होने के बाद इस जल को ग्रहण कर लें. इसके बाद दूसरा जल भरकर रख दें. ऐसा लगातार 21 मंगलवार तक करने से व्यक्ति को समस्य रोगों से छुटकारा मिलता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news