Shani Dev: इस दिन काले कुत्ते को खिला दें ये छोटी सी चीज, शनिदेव दूर कर देंगे सारी परेशानियां
Advertisement

Shani Dev: इस दिन काले कुत्ते को खिला दें ये छोटी सी चीज, शनिदेव दूर कर देंगे सारी परेशानियां

Shani Dev Upay: शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है. कहा जाता है कि अगर किसी के जीवन में परेशानियां आ रही है तो शनिदेव की पूजा करने से जल्द राहत मिलती है. शनिदेव प्रसन्न होकर भक्तों के सभी संकट दूर करते हैं.

 

फाइल फोटो

Shani Totka: हिंदू धर्म में प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित है. इसी तरह शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन लोग मंदिरों में जाकर शनिदेव पर तेल चढ़ाते हैं. कहते हैं कि अगर शनिदेव आपसे नाराज हैं तो व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामने करना पड़ता है.  वहीं शनिदेव के प्रसन्न होने पर व्यक्ति को जीवन में तरक्की से कोई नहीं रोक सकता. वैसे तो शनिदेव को प्रसन्न करने के कई उपायों के बारे में बताया गया है, लेकिन आज हम काले कुत्ते से जुड़े कुछ उपायों के बारे में जानेंगे.

शनि देव को प्रसन्न करने के आसान उपाय
 
1. ज्योतिष शास्त्र में काले कुत्ते को शनि देव का वाहन कहा गया है. कहते हैं कि अगर शनिदेव को प्रसन्न करना है तो शनिवार के दिन काले कुत्ते को घी लगी रोटी खिलाएं. इस उपाय को करने से जल्द ही असर दिखेगा.

2. कहा जाता है कि शनिवार के दिन काले कुत्ते को बस देखने भर से ही आपके सभी रूके काम पूरे होने लगते है.

3. शनिवार के दिन अगर काले कुत्ते को सरसों के तेल बना कुछ खिला दिया जाए तो राहु-केतु से संबंधित दोषों का भी निवारण हो जाता है.

4. काले कुत्ते को शनि देव के अलावा काल भैरव की सवारी की भी माना जाता है इसलिए काले कुत्ते को रोटी खिलाने से आकस्मिक घटना को टाला जा सकता है.

5. ज्योतिषशास्त्र में काले कुत्ते को रोटी खिलाने से कालसर्प दोष जैसे भयानक दोषों से भी मुक्ति पाई जा सकती है.

6. कहा जाता है कि शनिवार को काले कुत्ते को रोटी खिलाने से नकारात्मक शक्तियां आप पर हावी नहीं होती.

7. शनिवार को काले कुत्ते को रोटी खिलाने से आप कर्ज जल्द समाप्त होने लगता है. आप अपने कार्यक्षेत्र में इतनी सफलता प्राप्त करते है कि आपको कर्ज लेने की जरूरत तक नहीं पड़ती.

8. शनिवार को काले कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि दोष, शनि की साढे़ साती और शनि की ढैय्या से भी राहत मिलती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news