Rahu Ketu ke Upay: राहु- केतु के बुरे प्रभावों से हो चुके हैं परेशान? तुरंत अपना लें ये उपाय, समस्या से जल्द मिल जाएगी राहत
Advertisement

Rahu Ketu ke Upay: राहु- केतु के बुरे प्रभावों से हो चुके हैं परेशान? तुरंत अपना लें ये उपाय, समस्या से जल्द मिल जाएगी राहत

Rahu Ketu Remedies: क्या आप भी राहु-केतु के दोष से परेशान हैं. आपके बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं. अगर ऐसा है तो आज हम आपको राहु-केतु के दोष को दूर करने के कुछ अचूक उपाय बताते हैं.

Rahu Ketu ke Upay: राहु- केतु के बुरे प्रभावों से हो चुके हैं परेशान? तुरंत अपना लें ये उपाय, समस्या से जल्द मिल जाएगी राहत

Rahu Ketu ke Dosh Door Karne ke Upay: कहा जाता है कि जिस इंसान की कुंडली में राहु-केतु (Rahu Ketu) के दोष हों, वह जीवनभर परेशानियां झेलता रहता है. उसे आर्थिक समस्या के साथ बीमारी, नौकरी-कारोबार में असफलता और मानसिक तनाव जैसी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि ये दोष कभी दूर नहीं हो सकते. इसके लिए ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने पर आप राहु-केतु के कोप से मुक्ति पा सकते हैं. ऐसा करने से राहु-केतु के अशुभ प्रभाव कम हो जाते हैं और शुभ फलों में बढ़ोतरी होती है.

राहु-केतु दोष को दूर करने के उपाय (Rahu Ketu ke Upay)

अगर आप राहु-केतु (Rahu Ketu) के दोष से पीड़ित हैं तो किसी जरूरतमंद परिवार की कन्या का विवाह कराने में हरसंभव आर्थिक मदद करें. आपकी यह मदद आपको अमूल्य पुण्य लाभ प्रदान करेगी और आप पर से राहु-केतु के अशुभ प्रभाव कम हो जाएंगे. 

रोजाना राहु-केतु के बीज मंत्रों का जाप करें 

राहु-केतु (Rahu Ketu) को प्रसन्न करने के लिए हर रविवार को ज्योतिष की सलाह पर गोमेद रत्न धारण करें. यह रत्न राहु ग्रह को बेहद प्रिय है. इसे धारण करने से राहु प्रसन्न होते हैं और जातक को आशीर्वाद देते हैं. इसके साथ ही आप रोजाना 5 मिनट तक राहु-केतु से संबंधित बीज मंत्रों का भी जाप करें. ऐसा करने से आपकी कुंडली के दोष धीरे-धीरे दूर होते जाते हैं. 

मां दुर्गा की नियमित पूजा न भूलें

राहु-केतु (Rahu Ketu) को छाया ग्रह कहा जाता है और मां दुर्गा को भी छाया रूपेण माना जाता है. इसलिए मां दुर्गा की नियमित पूजा करें. ऐसा करने से राहु और केतु ग्रह के कुंडली दोष दूर होते हैं. साथ ही उनके अशुभ प्रभाव भी शांत होते चले जाते हैं.

अपनी जेब में रखें हरे रंग का रुमाल

ज्योतिष के मुताबिक केतु ग्रह को हरा रंग बेहद प्रिय है. इसलिए अगर आपकी कुंडली में केतु का दोष है तो आप अपनी जेब में हमेशा हरे रंग का रुमाल जरूर रखें. साथ ही प्रत्येक रविवार को कन्याओं को हलवा और दही का प्रसाद खिलाएं. यह उपाय आपको केतु के दोष करने में मदद करेगा.

भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर मंदिर में रखें

अपनी कुंडली से राहु-केतु (Rahu Ketu) के दोष को दूर करने के लिए भगवान श्रीकृष्ण की शेषनाग के फन के ऊपर नाचते हुए तस्वीर अपने घर के मंदिर में रखें और रोजाना उनकी पूजा करें. पूजा करते हुए ‘ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करना न भूलें. ऐसा करने से दोनों ग्रहों के अशुभ प्रभाव दूर हो जाते हैं.

इन लक्षणों से पहचानें राहु-केतु दोष

आप राहु-केतु (Rahu Ketu) के अशुभ प्रभावों से ग्रसित हैं या नहीं, यह पता लगाना काफी आसान है. अगर आपको राह चलते हुए अक्सर मरी हुई छिपकली, सांप या पक्षी दिखते हों. परिवार में मतभेद बढ़ता जा रहा हो. न चाहते हुए भी कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंसना पड़ रहा हो. आर्थिक नुकसान बढ़ता जा रहा हो. आप मानसिक तनाव में रहने लगे हों. घर में रखी चीजों को आप बार-बार खो देते हों तो यह सब राहु-केतु के आपकी कुंडली पर प्रभावी होने का असर माना जाता है. इसके निवारण के लिए आपको तुरंत उपाय कर लेने चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news