हस्तरेखा शास्त्र: इन लोगों पर होती है शिव जी की विशेष कृपा, पाते हैं सारे सुख! क्‍या आप भी हैं श‍ामिल?
Advertisement
trendingNow11258167

हस्तरेखा शास्त्र: इन लोगों पर होती है शिव जी की विशेष कृपा, पाते हैं सारे सुख! क्‍या आप भी हैं श‍ामिल?

Palmistry in Hindi: हाथ की रेखाएं ये भी बताती हैं किस जातक पर कौनसे देवी-देवता मेहरबान हैं. भगवान शिव का प्रिय सावन महीना शुरू हो चुका है. आइए जानते हैं हाथ की रेखाएं और निशान देखकर कैसे जान सकते हैं कि किन लोगों पर शिव जी की विशेष कृपा है. 

फाइल फोटो

Lord Shiva Blessings: हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हाथ में कुछ खास निशानों का होना बताता है कि जातक पर भोलेनाथ की विशेष कृपा है. ये निशान विशेष सौभाग्‍य का प्रतीक होते हैं और जिन लोगों के हाथ में ये निशान हों उनके जीवन में शिव जी की कृपा से हमेशा खुशियां रहती हैं. ये लोग ना तो मुश्किलों से डरकर हार मानते हैं और ना ही लक्ष्‍य का पीछा करना छोड़ते हैं. इस कारण ये लोग अपने जीवन में खूब सफलता, प्रेम और मान-सम्‍मान पाते हैं. 

भोलेनाथ की कृपा मिलने का संकेत हैं हाथ के ये निशान 

हाथ के निशानों का असर जीवन के हर पहलू पर पड़ता है. कुछ निशान करियर, सुख, प्रेम, मान-सम्‍मान, सफलता देते हैं. इसलिए इन्‍हें हस्‍तरेखा शास्‍त्र में बहुत शुभ माना गया है. ऐसे ही कुछ खास निशान जानते हैं, जो शिव जी की विशेष कृपा होने का संकेत देते हैं. 

- जिन जातकों की हथेली में ध्‍वज का निशान होता है, उन पर शिव जी की विशेष कृपा होती है. ऐसे जातक अपने जीवन में सारे सुख और खूब ख्‍याति पाते हैं. ये लोग मन से बहुत मजबूत होते हैं और किसी भी स्थिति में घबराते नहीं हैं. 

- जिन जातकों के हाथ में अर्ध चंद्र होता है, उन पर भी भोलेनाथ मेहरबान होते हैं. भोलेनाथ अपने सिर पर भी चंद्रमा धारण करते हैं. चंद्रमा मन और शीतलता का कारक है. साथ ही यह जीवन में प्रेम लाता है. हाथ में अर्ध चंद्र का होना जीवन में प्‍यार और अच्‍छा वैवाहिक सुख लाता है. ऐसे लोग मन से भी बहुत मजबूत होते हैं. 

- हाथ में त्रिशूल का निशान होना भी बेहद शुभ होता है. यदि हथेली में मस्तिष्‍क रेखा या भाग्‍य रेखा पर त्रिशूल का निशान हो तो ऐसे लोग जीवन में बहुत सफलता पाते हैं. वे ऊंचा पद हासिल करते हैं. खूब धन-दौलत और हर तरह का सुख पाते हैं. बड़े नेता या प्रभावशाली हस्‍ती बनते हैं. इन पर पूरी जिंदगी भोलेनाथ की कृपा बरसती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news