Happy New Year 2024: रिश्तों में दरार पैदा कर सकती हैं नए साल पर गिफ्ट में दी गईं ये चीजें
Advertisement
trendingNow12021971

Happy New Year 2024: रिश्तों में दरार पैदा कर सकती हैं नए साल पर गिफ्ट में दी गईं ये चीजें

New Year 2024 Gift Ideas: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कई ऐसी चीजें होती है जिनको गिफ्ट में देने से रिश्तों में खटास पैदा होने लगती है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे नए साल के अवसर पर प्रियजनों को कौन से उपहार भूलकर भी नहीं देने चाहिए. चलिए जानते हैं.

 

Happy New Year 2024: रिश्तों में दरार पैदा कर सकती हैं नए साल पर गिफ्ट में दी गईं ये चीजें

Happy New Year 2024 Gift Ideas: कुछ ही दिनों में नए साल यानि कि 2024 की शुरुआत होने वाली है. नए साल में लोग बधाइयों के साथ-साथ अपने प्रियजनों को गिफ्ट भी देते हैं. प्रियजनों को उपहार देना उनके प्रति अपने प्यार और सम्मान को जाहिर करने का अच्छा तरीका होता है. ऐसा करने से रिश्तों में खुशहाली और मजबूती आती है. ऐसे में अगर आप भी नए साल के अवसर पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को उपहार देने की सोच रहे हैं तो ज्योतिष के कुछ नियमों को जान लेना आवश्यक होगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कई ऐसी चीजें होती है जिनको गिफ्ट में देने से रिश्तों में खटास पैदा होने लगती है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे नए साल के अवसर पर प्रियजनों को कौन से उपहार भूलकर भी नहीं देने चाहिए. चलिए जानते हैं.

पर्स या बैग
अगर आप किसी को बैग या पर्स गिफ्ट करते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है. ऐसे में भूलकर भी किसी को पर्स या बैग उपहार न करें. 

जूते-चप्पल
जूते-चप्पल गरीबी का प्रतीक माने जाते हैं ऐसे में अगर आप किसी को भेंट में जूते-चप्पल देते हैं तो गरीबी कभी भी आपका पीछा नहीं छोड़ती है. इसलिए कभी भी किसी को भूलकर भी जूते-चप्पल गिफ्ट न करें. 

घड़ी और रुमाल
अगर आप नए साल के अवसर पर किसी को रुमाल या घड़ी गिफ्ट करने की सोच रहे हैं तो भूलकर भी ऐसी गलती न करें. मान्यतानुसार अगर आप किसी को घड़ी गिफ्ट करते हैं तो इससे आपके बुरे दिन की शुरुआत होने लगती है. वहीं रुमाल को उपहार में देने से नेगेटिविटी बढ़ने लगती है जोकि रिश्तों में गलफहमी का कारण बनती है. 

नुकीली चीज
अगर आप नए साल के अवसर पर किसी को कोई नुकीली चीज गिफ्ट कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं. ऐसा करने से आपको रिश्तों में धोखा मिलता है. इसके अलावा अगर आपको भी ऐसी चीजें गिफ्ट में मिल जाएं तो उनको तुरंत दान कर दें. 

देवी-देवताओं की मूर्तियां
अगर आप देवी-देवताओं की मूर्तियां किसी को उपहार स्वरूप देते हैं तो इससे भगवान आपसे नाराज हो जाते हैं. इसलिए देवी-देवताओं की मूर्तियों को गिफ्ट करने से हमेशा बचना चाहिए. 

मनी प्लांट का पौधा
अगर आप किसी को उपहार में मनी प्लांट का पौधा देते हैं तो आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए मनी प्लांट के पौधे को किसी को भी गिफ्ट करने और गिफ्ट लेने से हमेशा बचना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news