Guru gochar 2023: 12 साल बाद मेष राशि में गोचर करेंगे बृहस्पति, चमकेगी कई राशि के लोगों की किस्‍मत
Advertisement
trendingNow11540484

Guru gochar 2023: 12 साल बाद मेष राशि में गोचर करेंगे बृहस्पति, चमकेगी कई राशि के लोगों की किस्‍मत

Guru Gochar astro news: गुरु जिस भी राशि में गोचर करते हैं, उनकी जीवन पर गहरा और सकारात्मक प्रभाव पड़ने लगता है. इसी तरह मेष, कर्क और मीन राशि के जातकों की जिंदगी में भी बदलाव आने वाला है.  

Guru gochar 2023: 12 साल बाद मेष राशि में गोचर करेंगे बृहस्पति, चमकेगी कई राशि के लोगों की किस्‍मत

Jupiter will transit: जिस भी राशि में शनिदेव का गोचर होता है. उनकी टेंशन शुरू हो जाती है. इसी तरह बृहस्पति का गोचर भी बहुत महत्वपूर्ण होता है. ये दोनों ग्रह बहुत ही धीमी गति से चलते हैं और इनका प्रभाव बहुत ही लंबे वक्‍त तक रहता है. गुरु को सबसे शुभ ग्रह माना गया है. जिन जातकों पर इनकी दृष्टि पड़ती है, उन्‍हें शुभ फल मिलने लगते हैं. बृहस्पति ग्रह 22 अप्रैल 2023 को मेष राशि में गोचर करने वाले हैं, ऐसे में आपको जानना चाहिए इससे आपकी जिंदगी में किस तरह के बदलाव आने वाले हैं? 

गुरु का प्रभाव

शनि ढाई साल में राशि बदलते हैं वहीं गुरु करीब 13 महीनों में ही एक से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. धनु और मीन राशि के स्वामी गुरु ही हैं. जब भी गुरु किसी राशि में गोचर करते हैं तो उससे उन जातकों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. 12 साल बाद बृहस्पति, मेष राशि में गोचर करने वाले हैं. बृहस्पति 22 अप्रैल 2023 को मेष राशि में गोचर करने वाले हैं. 

इन राशियों को विशेष लाभ

मेष राशि

बृहस्पति का गोचर मेष राशि के पहले भाव में हो रहा है. 22 अप्रैल से एक साल तक के लिए गुरु आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. गुरु के गोचर से आपकी तरक्की होने वाली है. इससे समाल में आपका मान सम्मान भी बढ़ेगा. इस राशि परिवर्तन से शादीशुदा लोगों को अच्‍छे परिणाम मिलने वाले हैं. आप धर्म या काम के लिए लंबी यात्रा कर सकते हैं. इससे आपको भविष्‍य में भी फायदा मिलेगा.    

कर्क राशि

देवगुरु बृहस्पति का गोचर कर्म भाव में होने वाला है. इससे आपके काम पर अच्‍छा असर पड़ने वाला है. आपके नौकरी में प्रोमशन के योग बन रहे हैं. जहां आप काम करते हैं, वहां आपका मान सम्मान और इनकम भी बढ़ेगी. इसके अलावा पैतृक संपत्ति में भी बढ़ोतरी होने की भी उम्‍मीद दिखाई दे रही है. 

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को भी अलर्ट हो जाना चाहिए क्‍योंकि अब द्वितीय भाव में गुरु का गोचर होने वाला है. बृहस्पति स्वयं की राशि से मेष राशि में जाने वाला है, जो आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. ऐसे में गुरु के होने से आपको धन लाभ के भी अवसर मिलने वाले हैं. व्‍यापार में आप सफल होंंगे और आपको चारों तरफ कामयाबी मिलने वाली है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news