Friday Remedies: आप के ऊपर से नहीं हटेगी मां लक्ष्मी की नजर, शुक्रवार के दिन कर लें ये 10 अचूक उपाय
Advertisement

Friday Remedies: आप के ऊपर से नहीं हटेगी मां लक्ष्मी की नजर, शुक्रवार के दिन कर लें ये 10 अचूक उपाय

Maa Lakshmi Upay: हिंदू शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से जाना जाता है. मां लक्ष्मी को शुक्रवार का दिन समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति को धनवान बनाते हैं.

 

फाइल फोटो

Shukra Grah Remedies: धार्मिक शास्त्रों के अनुसार शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन विधिविधान के साथ मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने और उपासना आदि से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्रवार के लिए कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है. इस  दिन मां लक्ष्मी के उपाय धन, ऐश्वर्या, सुंदरता और सुख-समृद्धि प्रदान करते हैं. वहीं, इस दिन कुंडली में कमजोर शुक्र को मजबूत करने के लिए भी कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. आइए जानें शुक्रवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में.

शुक्रवार के दिन कर लें ये आसान उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन नियमित रुप से पूजा-अर्चना करने से लाभ होता है. शुक्रवार का व्रत रखें, शुक्र के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए ये कार्य विशेष लाभदायी है.

- शुक्रवार के दिन नियमित रूप से मां लक्ष्मी के श्री सूक्त का पाठ करें. कहते हैं कि इससे मां लक्ष्मी की कृपा तो प्राप्त होती ही है. साथ ही, शुक्र ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है. कुछ लाभदायी परिणाम मिलेंगे और घर में धन का आगमन होगा.

- शुक्रवार के दिन सुबह स्नान के बाद सफेद रंग के वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद मां लक्ष्मी को प्रणाम करें. उन्हें उनके प्रिय पुष्प अर्पित करें और पूजन करें.

- कुंडली में शुक्र को मजबूत करने के लिए शुक्रवार को गाय का शुद्ध घी मंदिर में दान करें. इससे शुक्र बलशाली बनेंगे और धनलाभ होगा.

- अगर आपको नौकरी, व्यापार और किसी अन्य कार्य में बाधाएं आ रही हैं, तो शुक्रवार के दिन काली चीटियों को शक्कर खिलाएं. इससे आपकी बाधा दूर होगी.

- पति-पत्नी के रिश्तों में मजबूती लाने के लिए शुक्रवार के दिन प्रेमपूर्ण पक्षी की तस्वीर बेडरूम में रखने से लाभ होगा.

- मान्यता है कि कुंडली में शुक्र को शांति करने और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को सफेद और गुलाबी रंग के कपड़े ही पहनें. संभव हो तो इसी रंग के रुमाल को अपने पास रखें.

-  महिलाओं और कन्याओं का सम्मान से शुक्र के कष्टदायी प्रभाव कम होते हैं और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. धन-वैभव के कारक शुक्र सभी सुखों में वृद्धि करेंगे.

- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में कमल पुष्प, शंख, कौड़ी, कमलगट्टे या  माला, मखाने या बताशे आदि चीजें अर्पित करने से लाभ होगा.

- आज के दिन मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु का पूजन किया जाए, तो विशेष फलों को प्राप्ति होती है. इतना ही नहीं, धन आगमन के नए रास्ते खुलते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news