क्या आप जानते हैं चौराहे के पास से बचकर क्यों निकलना चाहिए? जानें ऐसे में क्या करें और क्या न करें!
Advertisement

क्या आप जानते हैं चौराहे के पास से बचकर क्यों निकलना चाहिए? जानें ऐसे में क्या करें और क्या न करें!

Negative Energy On Road: अक्सर लोगों को कहते सुना  है कि चौराहा पार करते समय ध्यान से पार करना चाहिए. चौराहे को पार करते समय ज्योतिष शास्त्र में कुछ खास बातों का ध्यान रखने का कहा गया है. अगर इन बातों को जरा भी नजरअंदाज किया जाए, तो व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

 

churaha paar karte samay rakhe dhayan

Tips While Crossing Road: अक्सर घर के बड़े-बुजुर्गों को कहते सुना होगा कि चैराहा पार करते समय अगर कुछ बातों का ध्यान न रखा जाए, तो व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. चौराहे को लेकर कई मान्यताएं प्रचलित हैं, कि अक्सर चौराहे पर ही टोने-टोटके किए जाते हैं. ऐसे में त्योहारों या फिर किसी खास तिथि पर इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए.  आइए जानते हैं कि आखिर चौराहा पार करते समय किन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

चौराहे पार करते समय रखें इन बातों का ध्यान 

fallback

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चौराहा राहु को रिप्रेजेंट करता है. ऐसे में राहु के कुछ डायमेंशन को छोड़कर बाकी सभी डायमेंशन निगेटिव माने गए हैं. 

- राहु को ज्योतिष में एक मायावी ग्रह माना गया है. शास्त्रों के अनुसार राहु कंफ्यूज करने में माहिर है. राहु व्यक्ति को भ्रमित करने का काम करता है. ऐसे में अगर व्यक्ति का खराब समय चल रहा हो, तो उसे खासतौर पर ध्यान रखना चाहिए. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहते हैं कि सड़क पर जाते समय व्यक्ति को कई सारी चीजें दिखाई देती हैं. इनमें कुछ नकारात्मक चीजें अगर आपको भी दिखाई दे जाती हैं, व्यक्ति को उनके ऊपर से निकलते समय बेहद खास ध्यान रखना चाहिए.  

fallback

- मान्यता है कि सड़क पर पड़ी बहुत सी वस्तुए नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं और जैसे ही व्यक्ति उनके ऊपर से निकलता है, वे नकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति के शरीर में प्रवेश कर जाती है. ऐसे में व्यक्ति को चौराहा पार करते समय खास ध्यान रखना चाहिए. 

- शास्त्रों के अनुसार मृत प्राणियों को छूने से व्यक्ति अपवित्र हो जाता है और ऐसे में व्यक्ति को स्नान करना पड़ता है. इसलिए किसी शव को छूने के बाद स्नान किया जाता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार रास्ते में किसी जानवर की मौत हो जाती है और वे सड़क पर ही पड़े रहते हैं. कई बार व्यक्ति अनजाने में उनके ऊपर से गुजर जाता है या फिर वाहन गुजर जाता है. ऐसे में उसकी सारी नकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति का मन तक खराब कर देती है.   ऐसे में अगर आप जानवर से स्पर्श हो जाते हैं, तो व्यक्ति को घर जाकर स्नान करना चाहिए. 

- इतना ही नहीं, अगर व्यक्ति को रास्ते में या फिर चौराहे पर कहीं बाल पड़े हुए मिल जाएं, तो उसे कभी लांघना नहीं चाहिए. खुद को उससे बचकर निकलना चाहिए.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नींबू का इस्तेमाल टोने-टोटकों में भी किया जाता है. ऐसे में अगर आपको चौराहे पर नींबू पड़ा हुआ मिल जाए, तो व्यक्ति को बहुत ध्यान रखना चाहिए. अगर किसी ने पूजा करके चौराहे या सड़क पर नींबू रखा हुआ है, तो उससे बचकर निकलने में ही भलाई है. अन्यथा आपकी परेशानीयां बढ़ सकती हैं.  

Astro Tips: पूजा के दौरान उबासी आना शुभ या अशुभ? इस बात की ओर करता है इशारा, जानें ऐसे ही कुछ संकेत
 

Morning Astro Tips: सूर्योदय के समय सूर्य देव को जल अर्पित करते समय शामिल करें सिर्फ ये 5 चीजें, हर एक का है अलग महत्व
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news