Chaturmas 2022: मिथुन समेत 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है चातुर्मास, श्रीहरि देंगे बेशुमार धन-दौलत!
Advertisement
trendingNow11247463

Chaturmas 2022: मिथुन समेत 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है चातुर्मास, श्रीहरि देंगे बेशुमार धन-दौलत!

Lucky Zodiac of Chaturmas 2022: 10 जुलाई 2022 से चातुर्मास शुरू होने जा रहा है. साल 2022 के चातुर्मास के 4 महीने कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाले हैं. उन पर श्रीहरि की जमकर कृपा बरसने वाली है.  

फाइल फोटो

Chaturmas 2022 is auspicious for 5 Zodic Sign : चातुर्मास का हिंदू धर्म में बहुत महत्‍व है साथ-साथ ज्‍योतिष में भी इसे बहुत अहम माना गया है. भगवान विष्‍णु के निद्रालीन होते ही चातुर्मास शुरू हो जाता है. इस साल 10 जुलाई को देवशयनी एकादशी है और इस दिन से ही चातुर्मास शुरू हो जाएगा. निद्रालीन होकर भी भगवान विष्‍णु 5 राशि वालों को बहुत लाभ देंगे. चातुर्मास के 4 महीने वृषभ-मिथुन समेत 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाले हैं. उन्‍हें इन 4 महीनों के दौरान तगड़ी तरक्‍की मिलेगी.  

5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ हैं अगले 4 महीने 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए चातुर्मास बहुत शुभ रहेगा. श्रीहरि की कृपा से सारे काम बनेंगे. करियर में लाभ होगा. उन्‍नति मिलेगी. किस्‍मत का पूरा साथ मिलेगा. नई जॉब मिलने के प्रबल योग हैं. प्रमोशन भी मिल सकता है. रोजाना भगवान विष्‍णु की पूजा करें. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों को भी चातुर्मास बहुत लाभ देगा. उन्‍हें करियर-व्‍यापार में तगड़ा लाभ होगा. आय बढ़ेगी. व्‍यापारियों का मुनाफा बढ़ेगा. यदि व्‍यापार में मंदी चल रही थी तो अब काम चलने लगेगा. हालांकि कारोबार में विस्‍तार करने या नया काम शुरू करने के लिए अभी इंतजार करें. चातुर्मास में हर गुरुवार को विष्‍णु सहस्‍त्रनाम का पाठ करें. तुलसी की पूजा करना भी बहुत लाभ देगा. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को चातुर्मास के 4 महीने हर लिहाज से लाभ देंगे. करियर को लेकर खुशखबरी मिल सकती है. वर्कप्‍लेस पर समय आरामदायक रहेगा. व्‍यापारियों का कामकाज-मुनाफा बढ़ेगा. संतान की ओर से खुशी देने वाली खबर मिल सकती है. चातुर्मास के दौरान गाय को रोटी खिलाएं, हो सके तो गुरुवार को विष्‍णु जी की आराधना करें. 

कर्क राशि: कर्क राशि वाले लोग यदि विवादों से बचें तो चातुर्मास उनके लिए बहुत लाभदायक हो सकता है. जो काम कर रहे हैं, उसी को बेहतर तरीके से करने की कोशिश करें. व्‍यापार में लाभ होगा, लेकिन लाभ के लालच में आकर बेतहाशा निवेश न करें. गाय को रोटी, गुड़, चने की दाल खिलाएं. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों पर चातुर्मास में भगवान विष्‍णु की खूब कृपा बरसेगी. जो लोग मनपसंद काम या नौकरी पाने का इंतजार कर रहे थे, उनकी ये इच्‍छा पूरी होगी. धर्म-अध्‍यात्‍म में रुचि बढ़ेगी. व्‍यापारियों को लाभ होगा. मंगलवार को गुड़ का दान करना शुभ फल को बढ़ाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news