Buri Nazar Ke Upay: बार-बार लग जाती है बुरी नजर? आजमाकर देखें ये उपाय, चुटकियों में दूर होगा नजर दोष
trendingNow11984701

Buri Nazar Ke Upay: बार-बार लग जाती है बुरी नजर? आजमाकर देखें ये उपाय, चुटकियों में दूर होगा नजर दोष

Nazar dosh: वास्तु अनुरूप भवन ही उस व्यक्ति को बूस्ट अप करता जाता है. ऐसे व्यक्तियों की सुख समृद्धि और सफलता नित्य बढ़ती जाती है और वह व्यक्ति सामान्य लोगों की लाइन से निकल कर आगे आ जाता है. चलिए जानते हैं जीवन में वास्तु विज्ञान का महत्व.

Buri Nazar Ke Upay: बार-बार लग जाती है बुरी नजर? आजमाकर देखें ये उपाय, चुटकियों में दूर होगा नजर दोष

Evil Eye Remedies: अगर आपको हमेशा थकावट, चिड़चिड़ापन या घबराहट होती है तो समझ लीजिए कि आपको बुरी नजर लग गयी है. बुरी नजर लगने वालों को रात मे ठीक से नींद भी नहीं आती है. व्यापारियों को यदि बुरी नजर लग जाए तो भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, यहां तक कि ग्राहकों की संख्या में अचानक गिरावट शुरु हो जाती है. यहां तक कि बुरी नजर के परिणाम स्वरूप मान सम्मान को ठेस पहुंचती है. नजर यानी नेगेटिव एनर्जी का प्रभाव कुछ अधिक ही बढ़ गया है, इसे ठीक करने के बहुत से उपाय हैं जिनमें कुछ नीचे लिखे जा रहे हैं. 

बुरी नजर उतारने के उपाय

1. मंगलवार को  हनुमान जी के कंधे का सिंदूर लाकर प्रभावित व्यक्ति के माथे पर टीका लगाने से बुरी नजर का प्रभाव दूर हो जाता है.

2. बच्चों को नजर दोष से बचने के लिए काले रंग के धागे में चांदी का चंद्रमा, सोने या तांबे का सूर्य आदि पिरोकर गले में पहना दें, इससे बच्चों को नजर नहीं लगती है.

3. शनिवार के दिन जिस बच्चे को या व्यक्ति को नजर लग गई हो उसके ऊपर से सात बार कच्चा दूध उतार कर किसी कुत्ते को पिला दें, इससे बुरी नजर दूर हो जाती है.

4. नए मकान की चौखट पर काले धागे और पीली कौड़ी बांधने से उस पर बुरी नजर नहीं लगती है और दुर्घटनाओं से भी बचाव होता है.

5. साबुत लाल मिर्च को बच्चों के सिर पर से तीन बार उतार कर जला देने से क्षणभर में नजर का दोष दूर हो जाता है.

6. रुई की लंबी बत्ती बनाकर उसे सरसों के तेल में भिगोकर बच्चों के सिर से लेकर पैर तक छह बार सीधा और एक बार उल्टा घुमाकर जला दें, ऐसा करने से भी लगी हुई नजर दूर हो जाती है.

7. थोड़ी सी राई, नमक, आटा और सात सूखी लाल मिर्च लेकर नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर पर से सात बार घुमाकर आग में डाल दें इससे नजर उतर जाएगी. नजर दोष होने से मिर्च जलने पर गंध नहीं आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news