Budhwar Remedies: तिजोरी में नहीं रुकता पैसा? बुधवार के दिन किए ये अचूक उपाय पलट सकते हैं तकदीर
Advertisement

Budhwar Remedies: तिजोरी में नहीं रुकता पैसा? बुधवार के दिन किए ये अचूक उपाय पलट सकते हैं तकदीर

Budhwar Vrat Niyam: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ खास उपाय, आपकी तकदीर बदलने की ताकत रखते हैं. जानें पैसों की तंगी से बचने के लिए इस दिन क्या किया जा सकता है. 

 

budhwar ke upay

Wednesday Money Remedies: हिंदू शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. बता दें कि बुधवार का दिन प्रथन पूजनीय भगवान गणेश जी को समर्पित है. इस दिन विधिविधान के साथ गणेश जी की पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं.  साथ ही, व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. 

हिंदू शास्त्रों में कहा गया है कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत अगर गणेश जी की पूजा और उनके नाम के साथ की जाए, तो वे सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. मान्यता है कि गणेश जी के नाम मात्र से ही व्यक्ति के कार्यों में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं. सफलता के मार्ग खुलते हैं. बुधवार के दिन व्रत रखना भी बहुत फलदायी माना गया है. इस दिन किए गए कुछ उपाय आपकी पैसों की समस्या को दूर करते हैं. 

बुधवार के दिन कर ले ये अचूक उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करना शुभ फलदायी माना गया है. इस दिन व्रत करने और कुछ उपाय आदि करने से गणेश जी प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. गणेश जी के नाम मात्र से ही भक्तों को कार्यों में सफलता हासिल होती है.  गणेश पूजन के दौरान उन्हें दूर्वा अर्पित करने से वे जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. 

- अगर आप काफी लंबे समय से नौकरी में असफलता का सामना कर रहे हैं या फिर कोई बहुत महत्वपूर्ण कार्य बनते-बनते बिगड़ रहा है तो बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे.  

- इसके अलावा, बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर जाकर उन्हें तिलक या सिंदूर लगाए. इसके बाद उनके माथे से तिलक लेकर अपने माथे पर लगा ले. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इससे गणेश जी की कृपा बनी रहती है. साथ ही, अगर तिलक लगाकर किसी कार्य के लिए जाएंगे, तो उसमें सफलता हासिल करेंगे. 

- कुंडली में बुध दोष होने पर व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बुध दोष से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश के साथ मां लक्ष्मी और बुध देव की विधि-विधान से पूजा करें.   

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन पूजा करने के बाद पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करें. इससे मां लक्ष्मी का प्रवेश होता है और धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं.  

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि पर कर लें महादेव के इन प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन, पल में दूर हो जाएंगे संकट
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news