Budhwar Ke Upay: बंद किस्मत का ताला खोलता है बुधवार को इनमें से किया कोई उपाय, तुरंत भरते हैं धन भंडार
Advertisement

Budhwar Ke Upay: बंद किस्मत का ताला खोलता है बुधवार को इनमें से किया कोई उपाय, तुरंत भरते हैं धन भंडार

Wednesday Remedies: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति की बंद किस्मत का ताला खोल सकते हैं. भगवान गणेश की पूजा करने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. और सभी प्रकार के दुखों से मुक्ति मिलती है. जानें बुधवार के दिन किन ज्योतिष उपायों को किया जा सकता है. 

 

budhwar ke upay

Budhwar Totke: गौरी पुत्र गणेश जी को सप्ताह का तीसरा दिन बुधवार का दिन समर्पित है. इस दिन गणेश जी की विधि-विधान से पूजा करने और कुछ ज्योतिष उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन से दुखों का नाश होता है. सुख-सौभाग्य में अपार वृद्धि होती है. शास्त्रों में गणेश जी को प्रथमपूजनीय माना गया है. कहते हैं कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश जी की पूजा से की जाए, तो वे काम निर्विघ्न पूरे होते हैं.  

बुधवार को भगवान गणेश के निमित्त व्रत-उपवास रखा जाता है. इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से घर में अन्न-धन की कमी नहीं होती. वहीं, अगर आप पैसों की तंगी से निजात पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन इन उपायों को करने से आर्थिक रूप से भी मजबूती आती है.  

बुधवार के दिन कर लें ये उपाय 

- भगवान गणेश की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए बुधवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद विधि-विधान से गणेश जी की पूजा करें. इस दिन गणेश जी को गुड़ से बने मोदक अर्पित करें. इससे गजानना जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. गणेश जी की कृपा साधक पर बनी रहती है. इतना ही नहीं, मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है. ऐसे में उन्हें उनकी प्रिय चीज का भोग लगाएं.   

- गणेश जी को शमी पत्र बेहद प्रिय हैं. ऐसे में बुधवार के दिन भगवान गणेश को शमी पत्र अवश्य भेंट करें. ऐसा करते समय भगवान गणेश के सामने अपनी मनोकामना प्रकट करें. इससे बप्पा जल्द प्रसन्न होते हैं और ाधक पर अपनी कृपा बरसाते हैं. 

- अगर आप पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं और आर्थिक संकट से निजात पाना चाहते हैं, तो बुधवार तो गंगाजल युक्त पानी से स्नान करें. खुद को आमचन कर शुद्धि करें. इसके बाद पीले रंग के कपड़े पहनें और सूर्य देन को जल अर्घ्य अर्पित करें. बुधवार के दिन गणेश जी का अभिषेक केसर युक्त दूध से करें. मान्यता है कि गणेश जी को केसर बेहद प्रिय है. इस उपाय को करने से गणेश जी की कृपा साधक पर बनी रहती है.   

- गणेश जी को दूर्वा भी बेहद प्रिय है. इस दिन 21 दूर्वा को धागे में पिरोकर भगवान गणेश को अर्पित कर दें और साथ ही सुख-समृद्धि और धन वृद्धि की कामना करें. इस उपाय को करने से जीवन में व्याप्त दुख, संकट और धन सबंधी परेशानी चुटकियों में दूर हो जाएंगी. 

Astro Tips: करियर में पानी हो तरक्की तो करें नए साल के शुरुआत में ये उपाय, पूरे साल होगी धन की प्राप्ति
 

Lucky Plants : घर के लिए लकी हैं ये फूलों वाले पौधे, इन गुड लक प्लांट्स को घर में रखते ही बरसता है बेशुमार पैसा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news