हाथ का ये निशान बताता है किस बीमारी के होंगे शिकार, करना पड़ता है बहुत संघर्ष
Advertisement
trendingNow12003276

हाथ का ये निशान बताता है किस बीमारी के होंगे शिकार, करना पड़ता है बहुत संघर्ष

Palmistry in Hindi: हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हाथ में बने निशान, चिह्न, धब्‍बे आदि जीवन पर बड़ा असर डालते हैं. यदि हाथ में काला धब्‍बा हो तो जातक गंभीर बीमारी का शिकार होता है. 

हाथ का ये निशान बताता है किस बीमारी के होंगे शिकार, करना पड़ता है बहुत संघर्ष

Hath me kala dhabba hona: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हाथ में काला धब्‍बा होना अशुभ माना गया है. यह धब्‍बा बताता है कि जातक किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकता है. हथेली में काला धब्‍बा किस जगह पर है, उससे पता चलता है कि जातक को कौनसी बीमारी हो सकती है. 

हथेली में काला धब्‍बा और उससे होने वाली बीमारी का संकेत 

मस्तिष्‍क रेखा पर काला धब्‍बा: यदि जातक की मस्तिष्‍क रेखा पर एक काला धब्‍बा या कई धब्‍बे हों तो जातक को माइग्रेन की समस्‍या हो सकती है. या फिर जातक हमेशा ही किसी ना किसी मानसिक समस्‍या से परेशान रहता है. व्‍यापार में हानि होती है. जीवन में संघर्ष करना पड़ता है. 

जीवन रेखा पर काले धब्‍बे: यदि जातक के हाथ में जीवन रेखा पर काले धब्‍बे या काला निशान हो तो इसे भी अच्‍छा नहीं माना जाता है. ऐसा जातक हमेशा किसी ना किसी बीमारी का शिकार रहता है. वह किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकता है, जो उसके जीवन पर संकट ला सकती है. ऐसे जातकों को जीवन में सुख ना के बराबर ही मिलता है. वे नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की नहीं कर पाते हैं. 

गुरु पर्वत पर काला धब्‍बा: यदि गुरु पर्वत पर काला धब्‍बा हो तो जातक को जीवन में कभी सम्‍मान नहीं मिलता है. उसे वह दर्जा नहीं मिलता है, जिसका वो हकदार हो. इन जातकों को वैवाहिक सुख भी नहीं मिलता, विवाह में देरी या अन्‍य कोई समस्‍या झेलनी पड़ती है. प्‍यार पाने में असफलता मिलती है. 

शनि पर्वत पर तिल या काला धब्‍बा: शनि पर्वत पर तिल, काला धब्‍बा होना बताता है कि ऐसे जातक के साथ कोई दुर्घटना हो सकती है. बार-बार जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं. उन्‍हें जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और ज्‍यादातर समय दुख में गुजरता है. 

हाथ में सफेद धब्‍बे: हाथ में काले धब्‍बों की तरह सफेद धब्‍बों का होना भी अहम संकेत देता है. यदि महिलाओं के हाथ में अचानक सफेद धब्‍बे दिखने लगें तो इसका मतलब है कि उसका गर्भधारण होने वाला है. वहीं पुरुष के हाथ में सफेद धब्‍बे हों तो यह धन लाभ का संकेत होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news