Astro Tips: सुहागिन महिलाओं को इस दिन धोना चाहिए बाल, वरना झेलना पड़ता है ये अशुभ असर!
Advertisement
trendingNow11501928

Astro Tips: सुहागिन महिलाओं को इस दिन धोना चाहिए बाल, वरना झेलना पड़ता है ये अशुभ असर!

Best days to wash hair astrology women: धर्म शास्त्रों के मुताबिक सुहागिन महिलाओं को मंगलवार, गुरुवार और शनिवार के दिन कभी भी बाल नहीं धोने चाहिए. ऐसा करने पर महिला समेत पूरे परिवार को संकट और नुकसान झेलने पड़ते हैं. 

फाइल फोटो

Astro tips for married women in Hindi: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. इन नियमों का पालन करने से जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है और कई तरह की मुसीबतों से बचाव होता है. सुहागिन महिलाओं को लेकर भी हिंदू धर्म शास्त्रों में कुछ नियम बताए गए हैं. इसमें उनके बाल धोने के दिन के बारे में भी खास बातें कही गई हैं. धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि सुहागिन महिलाओं को कुछ खास दिनों में ही सिर धोने से बचना चाहिए. बाल धोने के लिए वर्जित बताए गए इन दिनों में बाल धुलने के कई नुकसान हैं जो कि महिला समेत पूरे परिवार को भुगतने पड़ते हैं. जैसे- आर्थिक तंगी, तरक्‍की में बाधाएं आना आदि. 

सप्‍ताह के विभिन्‍न दिनों में बाल धोने का असर 

सोमवार - धर्म शास्त्रों के मुताबिक सुहागिन महिलाओं को सोमवार के दिन बाल नहीं धोना चाहिए. खासतौर पर जिन महिलाओं की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अशुभ हो उन्हें कतई सोमवार के दिन बाल नहीं धोना चाहिए. ऐसा करने से परिवार की उन्नति नहीं होती है. 

मंगलवार - मंगलवार के दिन भी सुहागन महिला का सिर धोना अच्छा नहीं माना जाता है. इससे घर में नकारात्‍मकता बढ़ती है. यदि किसी स्थिति में बाल धोना पड़े तो महिला को सिर धोने में आंवले के रस या आंवले के चूर्ण का इस्तेमाल करना चाहिए. 

बुधवार - बुधवार के दिन सुहागिन महिलाएं बाल धो सकती हैं. हालांकि जिन महिलाओं के छोटे भाई-बहन हैं उन्हें उस दिन बाल धोने से बचना चाहिए. यदि बुधवार के दिन बाल धोना पड़े तो बाल धोने से पहले अपने बालों में तुलसी के चार-पांच पत्ते लगा लें. 

गुरुवार- सुहागिन महिलाओं को गुरुवार के दिन कभी भी बाल नहीं धोना चाहिए. मान्यता है कि गुरुवार के दिन सुहागन महिला यदि बाल धोती है तो इससे उसके पति की आयु कम होती है, उसे संतान संबंधी समस्या हो सकती है. घर परिवार में बरकत नहीं होती है, आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है. यदि कभी गुरुवार को बाल धोना पड़े तो बेसन में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर बालों में लगा लें, उसके बाद शैंपू का इस्तेमाल करें.

शुक्रवार - सुहागिन महिलाओं को बाल धोने के लिए सबसे शुभ दिन शुक्रवार का माना गया है. शुक्रवार को सिर धोने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं घर में बरकत रहती है. कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

शनिवार - सुहागिन महिलाओं को कभी शनिवार के दिन सिर नहीं धोना चाहिए, ऐसा करने से शनि देवता नाराज होते हैं. यदि कभी शनिवार के दिन बाल धोना पड़े अपने बालों में सबसे पहले कच्‍चा दूध लगाएं.

रविवार - वैसे तो रविवार के दिन भी सुहागिन महिलाओं का बाल धोना अच्छा नहीं माना जाता है लेकिन इस दिन छुट्टी होने के कारण ज्यादातर लोग रविवार को ही बाल धोते हैं. 

इसके अलावा अमावस्या पूर्णिमा और एकादशी के दिन भी सुहागन महिलाओं को गलती से भी बाल नहीं धोना चाहिए
  
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news